Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  

जिंदगी में शादी के अलावा ट्रेन में RAC ही एक ऐसी स्थिति है,जिसमें दो अजनबी साथ निभाने को मजबूर होते है। - Junaid

Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon Feb 18 13:30:44 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips/Spottings
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by RIP pulwama attack martyrs^~

Page#    Showing 1 to 5 of 447 news entries  next>>
  
Today (12:22) नर्मदा व गोंडवाना एक्स. 3 घंटे विलंब से आई (www.bhaskar.com)
Major Accidents/Disruptions
SECR/South East Central
0 Followers
255 views

News Entry# 376804  Blog Entry# 4235286   
  Past Edits
Feb 18 2019 (12:22)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बिलासपुर | इंटरलाकिंग की वजह से बंद की गई नर्मदा एक्सप्रेस को शनिवार को इंदौर से प्रारंभ किया गया। बिलासपुर से यह ट्रेन रविवार को निर्धारित समय पर रवाना हुई। इंदौर से आ रही नर्मदा एक्सप्रेस अवश्य ही 3 घंटे विलंब से बिलासपुर पहुंची। इसी तरह से निजामुद्दीन से रायगढ़ जाने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस रविवार को 3 घंटे विलंब से रात में बिलासपुर पहुंचकर आगे रवाना हुई।
  
Today (12:21) टीटीई को सीट पर रोता मिला तीन माह का बच्चा, ट्रेन रुकवाकर परिजन को ढूंढा, नहीं मिले तो जीआरपी को सौंपा, अब गोद लेने वालों की होड़ (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
234 views

News Entry# 376803  Blog Entry# 4235285   
  Past Edits
Feb 18 2019 (12:22)
Train Tag: Durg - Ambikapur Express Cum Passenger/18241 added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142

Feb 18 2019 (12:21)
Station Tag: Anuppur Junction/APR added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142
तीन महीने का बच्चा दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन के स्लीपर कोच में टीटीई की सीट पर रोता मिला। आधी रात को उनके रोने की आवाज सुनकर लोग जग गए। टीटीई को पता चला तो उन्होंने पूरे ट्रेन में बच्चे के परिजन की तलाश की। कोई नहीं मिला। अंत में उसे जीआरपी को सौंप दिया गया। इसके बाद ट्रेन रवाना हुई।
शनिवार की रात दुर्ग से अंबिकापुर जा रही एक्सप्रेस ट्रेन रविवार को तड़के तीन बजे अनूपपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। एस 4 कोच के बर्थ नंबर सात पर दुर्ग के टीटीई अजीत अनंत ड्यूटी के दौरान सो रहे थे। ट्रेन रुकी तो वे नीचे उतर गए। ट्रेन 30 मिनट प्लेटफार्म पर खड़ी रही। ट्रेन छूटने लगी तो टीटीई अपनी सीट पर पहुंचे वहां पर
...
more...
एक मासूम बच्चा लेटा था। और वो रो रहा था। उन्होंने तत्काल कोच में पूछताछ की लेकिन उस बच्चे के परिजन नहीं मिले।
जीआरपी ने चाइल्ड लाइन को सौंपा बच्चा
ट्रेन चलने लगी तो टीटीई ने रुकवाकर आरपीएफ और जीआरपी को सूचना दी। इस बीच कोच में खलबली मच गई। ट्रेन रोककर पूरे कोच में बच्चे के परिजनों को तलाशा गया लेकिन कोई नहीं मिला। इसके बाद बच्चे को जीआरपी के सुपुर्द किया गया। मासूम लाल फर वाला जैकेट और सिर पर टोपी बांधे हुए है। जीआरपी ने इस मामले में धारा 317 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। जीआरपी प्रभारी डीके सिंह ने बच्चे को चेकअप के लिए अस्पताल भिजवाया और वहीं पर चाइल्ड लाइन वालों को बुलवाकर सुपुर्द किया। बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है। लोगों को बच्चे के बारे में पता चला तो 20 से अधिक फोन जीआरपी प्रभारी के पास पहुंचे। सभी गोद लेने की गुजारिश कर रहे थे।
  
Today (12:19) रायपुर नाका के पुराने रेलवे फाटक को बंद कर बनाया नया फाटक (www.bhaskar.com)
New Facilities/Technology
SECR/South East Central
0 Followers
226 views

News Entry# 376802  Blog Entry# 4235282   
  Past Edits
Feb 18 2019 (12:19)
Station Tag: Durg Junction/DURG added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142
Stations:  Durg Junction/DURG  
दुर्ग|रायपुर नाका में बने फाटक को बंद कर रेलवे प्रबंधन ने नया फाटक बनाया है। यह पुराने फाटक से कुछ ही दूर आगे है। साथ ही पुराने फाटक की जगह पर अंडर ब्रिज बनाने के लिए फाइनल किया गया है। जानकारी के अनुसार नए रेलवे फाटक से जल्द ही आवागमन शुरू हो जाएगा।
  
Today (12:16) नया रायपुर में रेल लाइन बिछाने और मॉडल स्टेशन का काम फंड की कमी से अटका (www.bhaskar.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
223 views

News Entry# 376801  Blog Entry# 4235278   
  Past Edits
Feb 18 2019 (12:17)
Station Tag: Naya Raipur/NAYAR added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142
Stations:  Naya Raipur/NAYAR  
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | रायपुर
मंदिरहसौद से नया रायपुर तक 20 किमी लंबी रेललाइन बिछाने का काम पिछले 15 दिन से ठप है। काम बंद होने की मुख्य वजह बजट की कमी को बताया गया है। 366 करोड़ रुपए के इस रेल परियोजना के लिए मात्र सौ करोड़ रुपए की राशि ही मिल सकी है। दूसरी ओर नई राजधानी में पांच मॉडल स्टेशन बनाने की दिशा में भी अभी तक कुछ नहीं हो सका है। स्टेशन बनाने के लिए टेंडर फाइनल नहीं सका है। स्टेशन बनाने का प्रोजेक्ट पहले ही एक साल तक लेट हो चुका है। अब नई सरकार आने के बाद भी इस काम में तेजी नहीं आ सकी है। ऐसे में नया रायपुर में रेल कनेक्टिविटी की सुविधा के
...
more...
लिए अभी कम से कम दो साल का इंतजार करना होगा।
यहां ट्रैक बिछाने के लिए समतलीकरण का काम शुरू हुआ और कुछ हिस्से में पटरियां भी बिछा दी गई हैं। लेकिन अभी भी 65 फीसदी से अधिक काम बचा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार के रेल बजट में भी लाइन बिछाने के लिए पर्याप्त राशि नहीं मिल सकी है, इसी चक्कर में अब यहां काम बंद हो गया है। 2019 के मध्य तक ही इस रेल परियेाजना को पूरा करने का लक्ष्य था। रायपुर स्टेशन से मंदिरहसौद पहले ही ब्रॉड गेज से जुड़ा है। इस लाइन के साथ रायपुर से नए शहर का सीधा रेल संपर्क करने लिए इस नई रेल लाइन को तेजी से पूरा करने की तैयारी अब फेल होती नजर आ रही है।
स्टेशन बनाएगा एएनवीपी : अटल नगर विकास प्राधिकरण (एएनवीपी) नई ट्रैक पर चार स्टेशन बनाएगा। रेलवे से एमओयू के मुताबिक एनआरडीए को स्टेशन अपने खर्च पर बनवाने हैं। ट्रैक का काम शुरू होते ही एनआरडीए ने स्टेशनों के लिए कंसल्टेंट नियुक्त कर दिया है। टेंडर प्रक्रिया भी जल्द होगी। 160 सौ करोड़ रुपए की लागत से स्टेशनों का निर्माण होना है। इनमें से केंद्री को छोड़कर बाकी स्टेशन एएनवीपी बनाएगा। इनमें नया रायपुर, उद्योग नगर, सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट और मुक्तांगन स्टेशन शामिल हैं। सभी स्टेशन आने वाले 30 साल के प्लान के हिसाब से बनाए जाएंगे, ताकि नए रायपुर की आबादी 15 लाख से अधिक होने के बाद भी स्टेशनों में जगह की कमी महसूस न हो।
लेकिन स्टेशन बनाने के लिए जमीनी स्तर पर कोई शुरू नहीं हो सका है।
नए शहर से ट्रेनें चलाने की योजना :
नया रायपुर में रेललाइन बिछते ही लोकल ट्रेनें चलाई जाने लगेंगी। वहां कोचिंग डिपो बनाने की योजना है। रायपुर स्टेशन में कोचिंग डिपो नहीं है, इसलिए यहां से ट्रेनें शुरू करना मुश्किल होता है। लेकिन प्रोजेक्ट धीमा पड़ने से सभी उम्मीद पर पानी फिर सकता है।
प्रोजेक्ट की मुख्य बातें ....
- 20 किमी पटरी बिछेगी मंदिर-हसौद से केंद्री तक
- 34 किमी रायपुर स्टेशन से केंद्री तक का होगा सफर
- 05 करोड़ में ही शुरू होगा लाइन का काम केंद्री तक
- 336 करोड़ कुल खर्च
एक किमी सुरंग भी नहीं बनी
नई रेल लाइन में सेक्टर-6 के पास एयरपोर्ट के नजदीक 1 किमी तक अंडरग्राउंड रेलवे ट्रैक बनना है। यह सतह से 3-4 मीटर अंदर चलेगा और ऊपर से खुला रहेगा। लेकिन इसका काम भी नहीं हो सका है। हालांकि राज्य शासन ने नई राजधानी से गुजरने वाले रेल मार्ग में 4 अंडरब्रिज, एक ओवरब्रिज और 2 सब-वे के लिए 10 करोड़ रुपए रेलवे को दिए हैं। जबकि इनका बजट 37 करोड़ का है।
  
Today (12:15) स्टेशन में मेन गेट के सामने आज से लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
SECR/South East Central
0 Followers
242 views

News Entry# 376800  Blog Entry# 4235276   
  Past Edits
Feb 18 2019 (12:16)
Station Tag: Raipur Junction/R added by RIP pulwama attack martyrs^~/1294142
Stations:  Raipur Junction/R  
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर | रायपुर
स्टेशन के मुख्य गेट के ठीक सामने सौ फीट ऊंचा तिरंगा आज से लहराएगा। सोमवार सुबह 10 बजे रेलवे सुरक्षा बल की सलामी व राष्ट्रगान के साथ स्टेशन में ध्वजारोहण के साथ रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सांसद रमेश बैस, विधायक कुलदीप जुनेजा, महापौर प्रमोद दुबे, डीआरएम कौशल किशोर के साथ ही रेलवे के तमाम बड़े अफसर व कर्मचारी यहां उपस्थित रहेंगे। तिरंगा झंडा लगाने के लिए चबूतरा व सौ फीट का पोल बनकर तैयार है। देशभर के 75 रेलवे स्टेशनों में तिरंगा लगाया जा रहा है। बिलासपुर में 26 जनवरी को ही झंडा लगा दिया गया। लेकिन रायपुर में ऐसा नहीं हो सका। अब सोमवार से स्टेशनों में चौबीसों घंटे तिरंगा लहराएगा। तिरंगे की सुरक्षा
...
more...
व देखरेख की पूरी जिम्मेदारी आरपीएफ को दी गई है। गौरतलब है कि रेलमंत्री पीयूष गोयल ने पिछले साल 17 नवंबर को स्टेशनों व कारखाना परिसरों में राष्ट्र ध्वज लगाने के संबंध में एक वीडियो को ट्वीट कर शेयर किया था।
इसके बाद उन्होंने लिखा है कि- देश के गौरव और सम्मान का प्रतीक हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अब जल्द ही देश के 75 प्रमुख रेल परिसरों व कारखानों में गर्व से लहराएगा।
Page#    447 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy