Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

TATA Steel Express - Second Sitting sasta bhi, sabse achha bhi - Ravi Raj

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Thu Jul 7 15:53:15 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search
Page#    462008 news entries  next>>
IRCTC Ladakh Tour Package: अगर आप भी काफी दिनों से अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ कहीं घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिए बहुत ही शानदार ऑफर लेकर आया है। अगर आप छुट्टियों में लेह-लद्दाख की वादियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो IRCTC के इस पैकेज का भरपूर फायदा उठा सकते हैं। आप इस पैकेज के द्वारा सस्ते में ट्रैवलिंग का आनंद ले सकते हैं। लद्दाख हमेशा से लोगों के बीच ट्रैवल डेस्टिनेशन के रूप में बड़ा ही खास रहा है। IRCTC ने लेह-लद्दाख टूर के लिए 7 रात और 8 दिन का एक Leh Ladakh Air Package शुरू किया है। जिसमें आपको शाम वैली, लेह, नुब्रा, टर्टुक और पैंगोंग घूमने का मौका मिलेगा। यात्रियों को इस पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 43,910 रुपये देने होंगे।
पैकेज
...
more...
में मिलेंगी ये सुविधाएं
IRCTC के इस पैकेज में यात्रियों को फ्लाइट की टिकट मिलती है। यात्रियों को घूमने के लिए सवारी और ठहरने के लिए काफी अच्छी व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। पूरे सफर के दौरान यात्रियों को 7 ब्रेकफास्ट, 6 लंच और 7 डिनर मिलते हैं। वहीं पूरे सफर के दौरान यात्रियों का ट्रैवल इंश्योरेंस और इमरजेंसी में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी व्यवस्था रहेगी। लेकिन इस टूर पैकेज में यात्रियों को नुब्रा वैली में ऊंट की सवारी और लेह में बाइक की राइड के लिए खुद खर्च करना होगा। होटल, टिप्स, टेलीफोन शुल्क, कपड़े धोने और पर्सनल इस्तेमाल की कोई सर्विस आप तक नहीं पहुंच पाएगी। ये सब आपको खुद ही करना होगा।
टूर पैकेज के लिए ऐसे करें बुकिंग
जिन यात्रियों को लद्दाख की सैर करनी हो वो इस पैकेज की बुकिंग कराने के लिए IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप बुकिंग के लिए IRCTC के कार्यालयों पर भी जा सकते हैं। IRCTC के इस Leh Ladakh Air Package में अगर आप अपनी बुकिंग को कैंसिल कराना चाहते हैं तो आपको इन नियमों का ध्यान रखना जरूरी होगा। अगर आप के 21 दिन पहले ही अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं तो आपको 30 फीसदी बुकिंग का चार्ज देना होगा। वहीं अगल आप 21 से 15 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 55 फीसदी और 14 से 8 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर 80 फीसदी बुकिंग चार्ज देना होगा। वहीं अगर 7 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं तो आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिलेगा।
Today (15:05) ट्रेन में गंदगी की शिकायत बढ़ी, सभी शिकायतों का तत्काल किया निराकरण (www.naidunia.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
777 views

News Entry# 491481  Blog Entry# 5404681   
  Past Edits
Jul 07 2022 (15:05)
Station Tag: Gwalior Junction/GWL added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Gwalior Junction/GWL  
ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। अब ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है, लेकिन इस भीड़ से ट्रेनों में गंदगी भी लगातार बढ़ रही है। ग्वालियर से रवाना होने वाली ट्रेनों में ही नहीं बल्कि यहां से निकलने वाली ट्रेनों में भी यही हाल है। जिनमें गंदगी की भरमार है। इसके चलते पिछले 10 दिनों में झांसी मंडल को 48 शिकायते प्राप्त हुई है। मंडल के अधिकारियों का दावा है कि सभी शिकायतों का शत-प्रतिशत निराकरण किया गया है। यह शिकायतें एप व 139 पर अाई थी।
रेलवे ने यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर यात्री इंटरनेट मीडिया के अधिकृत अकाउंट के माध्यम से तथा रेल मदद एप और 139 पर शिकायत / सुझाव दे सकते हैं। झांससी
...
more...
मंडल द्वारा इंटरनेट मीडिया एकाउंट्स तथा रेल मदद पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है। यात्रियों द्वारा प्रेषित 8 शिकायतों में से फीडबैक में 4 को सर्वोत्कृष्ट तथा 4 संतोषजनक रहे। इसी क्रम में कोचों में पानी की उपलब्धता से सम्बंधित 111 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनका निराकरण किया गया। यात्रियों द्वारा प्रेषित 18 फीडबैक में 10 को सर्वोत्कृष्ट तथा 8 संतोषजनक रहे। शिकायतों का शतप्रतिशत निराकरण किया गया।
ग्वालियर से चलने वाली ट्रेनों में निगरानी नहीं
अन्य मंडलों के रेलवे अधिकारी इन दिनों ट्रेनों में निरीक्षण कर रहे है। लेकिन ग्वालियर से चलने वाली ट्रेनों में स्थानीय अधिकारियों ने अभी तक कोई निरीक्षण नहीं किया। एक ओर रेलवे दावा कर रहा है कि ऑन बोर्ड हाउस कीपिंग सर्विसेज तथा क्लीन ट्रेन सर्विस के माध्यम से सफाई कराई जाती है। यह बात सही भी है, लेकिन ट्रेन में मौजूद कर्मचारी यात्रियों के सामने सफाई कर उनसे फीडबैक फार्म भरवा लेते है, उसके बाद अन्य कोचों की सफाई नहीं करते है। जिसके चलते शिकायते बढ़ जाती है। ग्वालियर से चलने वाली ट्रेनों में स्टेशन पर ही सफाई की जाती है, जिससे ट्रेन साफ सुथरी रहती है।
Today (13:49) थर्ड लाइन का निरीक्षण करेंगे रेलवे बोर्ड के चेयरमैन (www.livehindustan.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
1936 views

News Entry# 491477  Blog Entry# 5404603   
  Past Edits
Jul 07 2022 (13:49)
Station Tag: Jharsuguda Junction/JSG added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:49)
Station Tag: Bondamunda/BNDM added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:49)
Station Tag: Rourkela Junction/ROU added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:49)
Station Tag: Chakradharpur/CKP added by Adittyaa Sharma/1421836
जमशेदपुर। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके त्रिपाठी 9 और 10 जुलाई को चक्रधरपुर मंडल में रहकर थर्ड लाइन का निरीक्षण...
जमशेदपुर। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके त्रिपाठी 9 और 10 जुलाई को चक्रधरपुर मंडल में रहकर थर्ड लाइन का निरीक्षण करेंगे। रेलवे बोर्ड चेयरमैन के निरीक्षण का मिनट दर मिनट शिड्यूल चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय ने गुरुवार को जारी किया है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन का ज्यादा समय ओडिशा स्थित राउरकेला, सरडेगा, बंडामुंडा व झाड़सुगुड़ा समेत अन्य स्टेशनों पर यात्री सुविधा बढ़ाने और लोडिंग प्वाइंट के निरीक्षण में गुजरेगा। बोर्ड के चेयरमैन कुछ देर के लिए चक्रधरपुर मंडल रेल मुख्यालय भी आ सकते हैं। इधर रेलवे मेंस कांग्रेस के दक्षिण पूर्व जोन महासचिव शशि मिश्रा रेलवे बोर्ड चेयरमैन से मिलकर कर्मचारियों की समस्या
...
more...
को रखने की तैयारी में है। ताकि मंडल में कर्मचारियों की चिकित्सा आवासीय समेत विभागों में रिक्तियों को भरने पर वार्ता हो सके।
Today (13:52) दो साल बाद फिर कर सकेंगे जनरल टिकट पर सफर, सामान्य कोच में रिजर्वेशन की जरूरत नहीं (www.livehindustan.com)
IR Affairs
NCR/North Central
0 Followers
1851 views

News Entry# 491479  Blog Entry# 5404607   
  Past Edits
Jul 07 2022 (13:52)
Station Tag: Prayagraj Junction (Allahabad)/PRYJ added by Adittyaa Sharma/1421836
अब से हर ट्रेन में 8 जुलाई से जनरल कोचों में अनारक्षित टिकट पर यात्रा शुरू हो जाएगी। कोरोना काल में हर ट्रेन के जनरल कोच में रिजर्वेशन की अनिवार्यता थी। अब अनिवार्यता खत्म की जा रही है।
प्रयागराज। अब से हर ट्रेन में 8 जुलाई से जनरल कोचों में अनारक्षित टिकट पर यात्रा शुरू हो जाएगी। कोरोना काल में हर ट्रेन के जनरल कोच में रिजर्वेशन की अनिवार्यता थी। अब अनिवार्यता खत्म की जा रही है। ट्रेनों में बिना आरक्षण के जनरल कोच में सामान्य टिकट पर सफर कर सकते हैं। उत्तर मध्य रेलवे की सभी ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की सुविधा दी जाएगी। कोरोना काल में ये सुविधा बन की गई थी। अब यह सुविधा सभी ट्रेनों में
...
more...
शुरू कर दी गई है। एनसीआर के तहत चलने वाली 50 ट्रेनों में जनरल कोच में सामान्य टिकट पर सफर कर सकेंगे। 
हालांकि अभी भी कई ट्रेनों में जनरल कोच में एडवांस बुकिंग है। इस कारण कई ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा शुरू नहीं हो पा रही है। ये एडवांस बुकिंग जुलाई में खत्म हो रही है इसके बाद जनरल कोच में जनरल टिकट पर सफर शुरू होगा। हालांकि ऐसा करने के आदेश 15 अप्रैल को दिए गए थे। एडवांस बुकिंग के कारण सुविधा शुरू होने में देरी हुई। रिजर्वेशन कराने के दौरान अब 2 एस की श्रेणी नहीं दिखेगी। 
महामारी के दौरान, भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई कदम उठाए। अब जैसे-जैसे महामारी कम हुई है, ट्रेनों में यात्री यातायात बढ़ गया है और अब कई ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा सकती है। कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण, रेलवे अधिकारियों ने अनारक्षित कोचों को आरक्षित में बदलने का निर्णय लिया था। अब उत्तर मध्य रेलवे ने मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के सामान्य डिब्बों में अनारक्षित यात्री सेवाओं को बहाल कर दिया है। रेलवे ने यात्रियों विशेषकर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के यात्रियों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया है। अब जनरल कोच से यात्रा करने के इच्छुक यात्री टिकट काउंटर से सामान्य टिकट लेकर भी ट्रेन में चढ़ सकेंगे. उन्हें आरक्षण करने की आवश्यकता नहीं है।
Today (13:50) जिला में तीन क्रॉसिंग को बंद करेगा रेलवे (www.livehindustan.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
1711 views

News Entry# 491478  Blog Entry# 5404604   
  Past Edits
Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Adityapur/ADTP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Kharagpur Junction/KGP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Gidhni/GII added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Dhalbhumgarh/DVM added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Kokpara/KKPR added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 07 2022 (13:50)
Station Tag: Chakulia/CKU added by Adittyaa Sharma/1421836
जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया, धालभूमगढ़, कोकपाड़ा और गिधनी स्थित तीन क्रॉसिंग को रेलवे बंद...
जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया, धालभूमगढ़, कोकपाड़ा और गिधनी स्थित तीन क्रॉसिंग को रेलवे बंद करेगा। ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने की योजना के तहत यह निर्णय लिया गया। गुरुवार को खड़गपुर मंडल इंजीनियरिंग विभाग से जारी आदेश के अनुसार 17 जुलाई से तीनों क्रॉसिंग स्थाई रूप से बंद कर दी जाएगी। इससे स्थानीय लोगों को आवागमन में दिक्कत होगी क्योंकि क्रॉसिंग बंद होने से सबवे के रास्ते आवाजाही करनी होगी, जो क्रॉसिंग से दूर है। हालांकि टाटानगर के जुगसलाई स्थित क्रॉसिंग को भी रेलवे जल्द बंद करने वाला है। सिर्फ फ्लाईओवर के संपर्क रोड बनने की देरी है। इससे पूर्व रेलवे ने आदित्यपुर
...
more...
में क्रॉसिंग को बंद किया है।
Page#    462008 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy