Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Fri Oct 19 18:40:33 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search
Page#    344176 news entries  next>>
  
Today (18:23) मेहरानगढ़ व जोधपुर रेलवे स्टेशन पर धमाके की फैली अफवाह, सोशल मीडिया पर हुआ था ट्विट (www.rajkhojkhabar.com)
Other News
NWR/North Western
0 Followers
94 views

News Entry# 365444  Blog Entry# 3916514   
  Past Edits
Oct 19 2018 (18:23)
Station Tag: Jodhpur Junction/JU added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
Stations:  Jodhpur Junction/JU  
जोधपुर। प्रदेश की न्यायिक राजधानी जोधपुर में मेहरानगढ़ दुर्ग व रेलवे स्टेशन पर धमाके की धमकी के बाद हलचल मच गई, हालांकि यह सूचना फर्जी निकली। पुलिस अफसरों की माने तो सोशल मीडिया पर ज्यादातर बातें फर्जी लिखी होती है। पुलिस ने खुद के पास किसी प्रकार के फोन कॉल या मैसेज आने से साफ इंकार किया है और अफवाहों से दूर रहने की अपील की है। 
शुक्रवार सुबह शहर में सोशल मीडिया पर एक मैसेज चला। इस मैसेज के जरिये यह जानकारी मिली कि मेहरानगढ़ दुर्ग और रेलवे स्टेशन पर धमाके की धमकी के बाद हाई अलर्ट किया गया है। पुलिस अधिकारी इस बारे में ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं है और सोशल मीडिया पर चलने वाली ज्यादा बातों को
...
more...
फेक बताया है। डीसीपी ईस्ट डॉ. अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि इस बारे में पुलिस को कोई फोन या मैसेज नहीं मिला है। यह फेक बातें है। आमजन को भी चाहिए कि वे किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना देवें।सनद रहे कि दिसंबर में प्रदेशभर में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में राजस्थान पुलिस और खुफिया एजेंसियां पहले से ही सतर्कता बरते हुए है। रोजना क्षेत्रवार रूट मार्च के साथ पुलिस पेट्रोलिंग चल रही है। हर एरिया में नियमित रूप से रूट मार्च चलाया जा रहा है। वहीं त्यौहारों को देखते हुए भी सभी इलाकों में कड़ी चौकसी और सुरक्षा बरती जा रही है।
  
डिजिटल डेस्क, नागपुर। धम्मचक्र प्रवर्तन दिवस मनाने आए अनुयायियों की शुक्रवार सुबह से वापसी शुरू हो गई। जिसके चलते स्टेशन पर भीड़ उमडी थी। प्लेटफार्म यात्रियों की से भरे थे, इस दौरान पांव रखने के लिए भी जगह नहीं थी। इसी तरह ट्रेनों की स्थिति भी खचाखच भरी थी। सुबह मुंबई और पुणे के लिए चली स्पेशल ट्रेनों में भी गजब की भीड़ रही। इसके अलावा नियमित चलनेवाली गाड़ियों में भी यात्रियों की संख्या बहुंत ज्यादा देखने मिली। रेल प्रशासन ने भी यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ गाड़ियों को नागपुर स्टेशन पर स्टॉपेज दिया।
18 अक्तूबर को नागपुर धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के उपलक्ष्य में देश के हर क्षेत्र से बड़ी संख्या में अनुयायियों का आना होता है। पावन दीक्षाभूमि में आयोजित समारोह में शामिल
...
more...
होने के बाद दूसरे दिन आधे से ज्यादा लोग वापसी करते हैं। ऐसे में शुक्रवार को नागपुर स्टेशन पर हजारों की संख्या में वापसी करनेवाली अनुयायियों की उपस्थिति देखने मिली। नागपुर स्टेशन पर वैसे ही यात्रियों की संख्या प्रति दिन 30 हजार को पार कर जाती है। ऐसे में इसमें वापसी करनेवाले अनुयायियों की संख्या मिलने से स्टेशन भीड़ ने विकराल रुप धारण कर लिया था। स्थिति यह थी, कि प्लेटफार्म नंबर एक व प्लेटफार्म नंबर 2,3 पर पैर रखने के लिए तक जगह नहीं थी। सुरक्षा व्यवस्था मिले आंकड़े अनुसार इस बार स्टेशन पर 50 हजार से ज्यादा भी़ड़ धम्मचक्र प्रवर्तन दिन के वक्त देखने मिली। ऐसे में दूसरे दिन ही इनमें आधे से ज्यादा यानी 30 से 35 हजार अनुयायियोंने वापसी करने की बात कहना गलत नहीं होगा।
आरक्षित कोच के यात्री परेशान
भले ही स्पेशल गाड़ियों की व्यवस्था रेलवे की ओर से की गई थी। लेकिन दिनभर आरक्षित कोच में इनकी मौजूदगी देखने मिली। इससे पहले से बर्थ आरक्षित कर सफर करनेवाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
अजनी में इन गाड़ियों को रोका
दिक्षाभूमि से अजनी स्टेशन की दूरी नागपुर स्टेशन की तुलना बहुंत कम रहने से यहां से भी अच्छी संख्या में अनुयायियों की वापसी हो रही थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन कुछ एक्सप्रेस गाड़ियों का यहां स्टॉपेज दिया। जिसमें ट्रेन नंबर 12880 भुवनेश्वर – एलटीटी एक्सप्रेस, 11402 नागपुर – मुंबई नंदीग्राम एक्सप्रेस, 12160 जबलपुर – अमरावती एक्सप्रेस, 12860 हावडा – मुंबई गीताजंली  एक्सप्रेस, 22894 हावडा – शिर्डी साईनगर एक्सप्रेस, 22886 टाटा – लोकमान्‍य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, 12810 हावडा – मुंबई मेल, 12843 पुरी – अहमदाबाद एक्सप्रेस, 12130 हावडा – पुणे आजाद हिंद एक्सप्रेस, 12102 हावडा - हापा एक्सप्रेस, 18421 पुरी – अजमेर एक्सप्रेस का सामावेश रहा।
  
Today (18:17) BREAKING: मध्यप्रदेश के दो बड़े रेलवे स्टेशनों को 20 अक्टूबर को बम से उड़ाने की धमकी (www.patrika.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
124 views

News Entry# 365442  Blog Entry# 3916491   
  Past Edits
Oct 19 2018 (18:17)
Station Tag: Katni Junction/KTE added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Oct 19 2018 (18:17)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Oct 19 2018 (18:17)
Station Tag: Bhopal Junction/BPL added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
भोपाल। मध्यप्रदेश में दशहरे के दिन शुक्रवार को आतंकी संगठन लश्कर ए तयैबा ने बड़ी धमकी दी है। रेलवे को मिले धमकी भरे पत्र के बाद मध्यप्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। त्योहार के चलते सुरक्षा व्यवस्था भी तगड़ी कर दी गई है। मध्यप्रदेश में पहले भी धमकी भरे ऐसे ही मामले सामने आ चुके हैं।
राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन को 20 अक्टूबर को बम धमाके से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला है। यह पत्र पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर दफ्तर में मिला है। वहां से सूचना मिलने के बाद भोपाल में हड़कंप मच गया।
एक
...
more...
चैनल के मुताबिक जबलपुर डब्लूसीआर को एक धमकीभरा पत्र मिला है। यह पत्र लश्कर-ए-तयैबा की तरफ से भेजा जाना बताया जा रहा है। इसके बाद रेलवे में हड़कंप मच गया है। सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इस पत्र में भोपाल समेत जबलपुर, कटनी रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने का जिक्र है। खास बात यह है कि इस पत्र में 20 अक्टूबर को बम धमाका करने की धमकी दी गई है। 
पहले भी मिल चुकी है धमकी
इससे पहले अक्टूबर 2017 में भी भोपाल, होशंगाबाद समेत कई रेलवे स्टेशन को उड़ाने के लिए 100 नंबर कंट्रोल रूम पर यह धमकी दी गई थी। बाद में पुलिस ने सघन चैकिंग अभियान चलाया था। हर आने-जाने वाले पर नजरपुलिस का डॉग स्क्वाड भी लोगों के सामान की जांच करने में जुट गया है। भोपाल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 2, 3, 4, 5 और 6, टिकट काउंटर, ब्रिज, यात्री प्रतीक्षालय, बीना रूट, इटारसी रूट और यात्रियों के बैग को जांच-पड़ताल शुरू कर दी ह। 
पहले भी मची थी अफरा-तफरी
राजधानी के भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बम की सूचना पर भोपाल स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। दोनों ही रेलवे स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।
तीसरी बार मिली ऐसी धमकी
4 अक्टूबर 2017 को भी भोपाल और होशंगाबाद रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह धमकी 100 नंबर पर दी गई थी।
इससे पहले 27 मई 2017 को भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद दोनों ही स्टेशनों पर पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाया था। हालांकि उस समय भी यह कोरी अफवाह ही निकली। हालांकि इससे एक दिन पहले ही रेलवे ने सर्कुलर जारी कर हाई अलर्ट जारी किया था। उसमें कहा गया था कि लश्कर के आतंकी जम्मू से कठुआ के रास्ते देश के अन्य हिस्से में प्रवेश कर कोई बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।
अंबाला कैंट को भी 20 अक्टूबर को उड़ाने की धमकी
इससे पहले 26 सितम्बर को हरियाणा के अंबाला केंट रेलवे स्टेशन को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकीभरा पत्र भी लश्कर ए तयैबा की तरफ से भेजा जाना बताया गया था। इसमें भी खास बात यह थी कि बम धमाके की तारीख 20 अक्टूबर ही दी गई थी। इन दोनों ही धमकीभरे पत्रों में 20 अक्टूबर को धमाका करने बात एक समान नजर आती है।
  
Today (18:10) Indo Nepal Rail service start soon | भारत-नेपाल के बीच जल्द शुरू होगी रेल सेवा, अंतिम चरण पर कार्य (zeenews.india.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
154 views

News Entry# 365441  Blog Entry# 3916464   
  Past Edits
Oct 19 2018 (18:10)
Station Tag: Janakpur Road/JNR added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Oct 19 2018 (18:10)
Station Tag: Janakpur/JNKPE added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739

Oct 19 2018 (18:10)
Station Tag: Jaynagar/JYG added by Anupam Enosh Sarkar*^~/401739
मधुबनीः भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना इंडो-नेपाल रेल परियोजना शीघ्र शुरू होने वाला है. हाल ही में बिहार सरकार द्वारा नेपाल की राजधानी काठमांडू तक बस सेवा की शुरूआत की गई थी. जिसके तहत बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसें बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर तक के लिए चलाई गई थी.
केंद्र सरकार ने भारत-नेपाल को रेल सेवा से जोड़ने की तैयारी कर ली है. इसके लिए काम अंतिम चरण में चल रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि इसी साल के अंत तक दोनों देशों के बीच रेल परिचालन शुरू कर दी जाएगी.
भारत-नेपाल
...
more...
के बीच जयनगर-जनकपुर-कुर्था के बीच जल्द रेल परिचालन शुरू होगा. इसके लिए निर्माण कंपनी के द्वारा परियोजना पर काफी तेजी से कार्य किया जा रहा है. इसका काम अब अंतिम चरण में है. उस साल के अंत तक सेवा शुरू होने की उम्मीद है.
परियोजना का नेपाल सरकार के यातायात मंत्री इंजीनियर रघुवीर महासेठ समेत अन्य अधिकारियों ने नेपाल के जनकपुर-जयनगर रेल खंड का निरीक्षण किया है. नेपाल यातायात मंत्री ने रेल निर्माण कार्यों में लगे जयनगर स्थित इरकॉन इंटरनेशनल कम्पनी के अधिकारियों से भी बात की है.
मंत्री ने कहा कि जयनगर -जनकपुर- कुर्था नेपाल रेल परिचालन से दोनों देशों के बीच वर्षो से कायम बेटी-रोटी का संबंध और मजबूत होगा. इस परियोजना से व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और दोनों देशों को फायदा होगा.
वहीं, नेपाल के मंत्री ने यह भी कहा कि जिस तरह से भारत-नेपाल के बीच रेल यातायात व्यवस्था शुरू होने जा रही है. उसी तरह से नेपाल-चीन के बीच भी रेल परिचालन पर सहमति बन रही है.
  
Today (18:00) Noida metro on the fast track; to introduce ‘Express’ services during peak hours (zeenews.india.com)
Commentary/Human Interest
0 Followers
223 views

News Entry# 365440  Blog Entry# 3916433   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
The Noida Metro Rail Corporation (NMRC) has proposed to introduce ‘express’ trains during peak hours. The express trains would, however, be an additional one where a few out of the total 19 trains will run faster trips and will likely skip a few stations. "It is to be decided which metro stations they will skip", an official from NMRC was quoted as saying.
Page#    344176 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy