Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
dark mode

12263/64 Pune - H. Nizamuddin AC Duronto - यह है पुणेकर वालों की राजधानी जिसका speed है सबसे Great, नहीं पहुंची है अब तक अपने लक्ष्य स्थान पर Late. - Sahil Khandare

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Aug 19 16:45:31 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Advanced Search

News Posts by NCR is Pride of IR

Page#    Showing 1 to 5 of 128 news entries  next>>
NOTIFICATIONS

Feedback

Indian Railway साल के अंत तक ट्रेनों की गति 180 KM/घंटा करने वाला है. इसके साथ ही दिल्ली-मुंबई समेत कई जगहों का रेल सफर डेढ़ से दो घंटे कम हो
...
more...
जाएगा. राजधानी, शताब्दी, संपूर्णक्रांति और दुरंतों एक्सप्रेस की गति बढ़ाई जाएगी. फिलहाल कुल 23 जोड़ी ट्रेनों को चुना गया है.

आदित्य के. राणा

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी आई है. सितंबर के शुरुआत या अक्टूबर में भारतीय रेलवे अपनी कई ट्रेनों की गति बढ़ाने जा रहा है. अब ट्रेनों को 180 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलाया जाएगा. इससे दिल्ली-मुंबई के रेल सफर में दो घंटे की कमी आएगी. भारतीय रेलवे शुरुआत में 23 जोड़ी ट्रेनों की गति बढ़ाने में जुटा है. गति को 160 से 180 किलोमीटर के बीच रखने की योजना है. दिल्ली-पटना के बीच फिलहाल 12-14 घंटे में पूरा होने वाला सफर घटकर 10-11 घंटे रह सकता है. 

बाकी रुट्स पर भी ट्रेन एक से डेढ़ घंटे पहले यात्रियों को पहुंचा देगी. ये ट्रेनें अभी 130 किमी प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से ही दौड़ रही हैं. 23 में से 12 जोड़ी ट्रेनें भोपाल से गुजर सकती हैं. योजना के तहत अक्टूबर के पहले हफ्ते से पटना राजधानी और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस की रफ्तार 160-170 किमी प्रति घंटा की जा सकती है.  

राजधानी, शताब्दी, दुरंतो की बढ़ेगी रफ्तार                      

सम्बंधित ख़बरें

सम्बंधित ख़बरें

फिलहाल रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए कोई समय सीमा तो नहीं तय की है. लेकिन तैयारियों में लगने वाले समय के हिसाब से ये सितंबर या अक्टूबर से शुरू हो सकता है. रेल मंत्रालय अगस्त-सितंबर में इस बारे में आधिकारिक सूचना जारी करके लोगों को इस बारे में विस्तार से जानकारी उपलबध कराएगा. जिन ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने की तैयारी है उनमें शामिल हैं- 5 अलग-अलग रुट्स पर चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस, 3 अलग-अलग रुट्स की शताब्दी ट्रेनें, संपर्क क्रांति के साथ पंजाब मेल, केरल एक्सप्रेस और एक दुरंतो ट्रेन.  ट्रेनों की स्पीड बढ़ने से वेटिंग कम होगी

ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय ने हाल ही में एक स्पीड फोर्स यूनिट गठित की है. इसमें ट्रेनों की आवाजाही से जुड़े अधिकारियों को शामिल किया गया है. इन अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि वो ट्रेन की स्पीड 130 से 160 किलोमीटर तक बढ़ाने के दौरान ट्रेन, रेलवे ट्रैक और रूट पर नजर रखेंगे. अगर किसी रुट पर रेलगाड़ी की रफ्तार बढ़ाने में समस्या आएगी तो उसके समाधान के बारे में सुझाव देंगे. इस योजना को लागू करने के बाद रेलवे का प्लान इसी साल के आखिर तक रेलगाड़ियों की स्पीड को बढ़ाकर 180 किलोमीटर प्रति घंटा करने की है. समय की बचत होने से रेलवे के पास ज्यादा डिमांड वाले रूट पर कुछ और ट्रेन चलाने की गुंजाइश पैदा हो जाएगी. इससे लोगों को आसानी से ट्रेन में कनफर्म रिजर्वेशन मिल सकेगा. 



संबंधित ख़बरें

अमेरिका ने खो दिए थे 3 परमाणु बम, आज तक उनका पता नहीं चला... जानिए पूरी स्टोरी

Amarnath Flash Flood: क्यों हुआ था अमरनाथ हादसा? हिमालय के एक्सपर्ट वैज्ञानिकों ने बताई असली वजह

Space Bubble: अंतरिक्ष का बुलबुला बचाएगा धरती को सूरज से, वैज्ञानिकों ने बताया इस बुलबुले का मतलब?

दुश्मन का Drone हमला न करे इसलिए लाल किले के पास तैनात था लेज़र हथियार सिस्टम

लाल किले से पहली बार दागी गईं स्वदेशी तोप ATAGS, PM मोदी ने की तारीफ, जानिए इसकी ताकत

लेटेस्ट

Copyright © 2022 Living Media India Limited. For reprint rights: Syndications Today

Add Aaj Tak to Home Screen

होम

वीडियो

लाइव टीवी

शॉर्ट वीडियो

मेन्यू

मेन्यू
Bihar Khabar

देश में अगले महीने से 160 की स्पीड से दौड़ेंगी 23 ट्रेनें, कम समय में पूरी होगी यात्रा

Uncategorized
...
more...

Published

on

By

भारतीय रेलवे ने 160 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड तक 13 जोड़ी ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए ट्रेनों को रेलवे ने नॉमिनेट भी कर दिया है। ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने से सबसे अधिक दिल्ली से मुंबई के बीच सफर करने वाले यात्रियों को होगा। 23 में से 12 जोड़ी ट्रेनें आवागमन के दौरान मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से होते हुए गुजरेंगी। राजधानी श्रेणी की 5, शताब्दी की 3, संपर्कक्रांति के साथ ही पंजाबमेल, केरल तथा एक दुरंतो ट्रेनें ऐसी हैं जो भोपाल में हाल्ट लेते हुए जाती हैं।

पंजाब मेल ट्रेन से दिल्ली से मुंबई के बीच यात्रा के दौरान में लोगों का डेढ़ घंटे तक का समय बचेगा। विभिन्न डेस्टीनेशन के लिए चलने वाली ट्रेनों का ओवरऑल एक से डेढ़ घंटे का वक्त सितंबर के दूसरे हफ्ते से बचना शुरू होगा। रेल मंत्रालय के अधिकारी बताते हैं कि अगस्त में इनका आधिकारिक अधिसूचना कर बचने वाले समय के बारे में जानकारी दी जाएगी।

हाल ही में रेल मंत्रालय ने स्पीड फोर्स यूनिट गठित की है। इसमें ट्रेनों के आवागमन रूट के 5 से अधिक मंडलों के अधिकारियों को शामिल किया गया है। यह अधिकारी ट्रेनों की रफ्तार को 130 से 100 साल तक पहुंचाने के दौरान निरंतर निगरानी करेंगे और जिन सेक्शनों में निरंतर एक ही रफ्तार में ट्रेनों को चलाने में दिक्कत आएगी, उनके संदर्भ में सुझाव भी देंगे।

वहीं पश्चिम-मध्य रेल जोन के स्पोक्सपर्सन राहुल जयपुरियार कहते हैं कि रेलवे का पूरा ध्यान ट्रेनों को हाई रफ्तार पर चलाकर सफर समय में कमी लाना है। समय की बचत होने होने के बाद रेल मंत्रालय का प्लान है की डिमांड वाले मार्ग पर फिलहाल चल रही ट्रेनों के समानांतर या फिर आसपास के समय पर कुछ ट्रेनों का परिचालन किया जाए। इससे यात्रियों को सुविधा होगी। सबसे विशेष बात यह है कि रेलवे का इस वर्ष के आखिर तक ट्रेनों की रफ्तार 180 किलोमीटर प्रति घंटे करने का टारगेट है। इसके तहत रेलवे का ट्रैक, हाई स्पीड इंजन और ट्रेन के माध्यम से ट्रेनों की रफ्तार से चलाने पर काम शुरू हो गया है।

Share this:

BIHAR KHABAR © 2021
Bihar Khabar

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इंटरसिटी के बदले वंदे भारत एक्सप्रेस का होगा परिचालन

NATIONAL
...
more...

Published

on

By

अगर आप भी ज्यादातर सफर ट्रेन से करते हैं तो आपको यह खबर पढ़नी चाहिए। इस खबर को पढ़ने के बाद आप खुशी से गदगद हो जाएंगे। इंडियन रेलवे ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए लगातार सुविधाओं पर काम कर रहा है। रेलवे का उद्देश्य की यात्रा के दौरान लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और यात्रा भी कम से कम समय में पूरा हो जाए। हाल ही में रेलवे बोर्ड के द्वारा रात में यात्रा करने के नियमों में तब्दीली की गई थी।

रेलवे के द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ अहम बदलाव करने की कवायद हो रही है। यह बदलाव शताब्दी, जनशताब्दी एवं इंटरसिटी ट्रेनों को लेकर है। बता दें कि रोजाना लाखों लोग इन ट्रेनों में सफर करते हैं। अब इन लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर रेलवे इन तीनों ट्रेनों को वंदे भारत एक्सप्रेस से रिप्लेस करने की कवायद में है।

इंटरसिटी, शताब्दी और जन शताब्दी जैसी ट्रेनों के यात्रियों को सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत से यात्रा करने पर सफर पहले की तुलना में अधिक सुहाना हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल पहले 75 नई वंदे भारत ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। फिलहाल दिल्ली से कटरा और दिल्ली से वाराणसी के बीच दो वंदे भारत ट्रेनें चलती हैं। जल्दी तीसरी वंदे भारत आईसीएफ, चेन्नई से बाहर आने वाली है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि आने वाले समय में इंटरसिटी, शताब्दी और जन शताब्दी ट्रेन को वंदे भारत ट्रेन से रिप्लेस करने की कवायद चल रही है। फिलहाल के लिए 27 रूट चयनित किए गए हैं। उन्होंने कहा था कि पहले फेज में दिल्ली से लखनऊ, दिल्ली से अमृतसर और पूरी हावड़ा से 27 रूटों पर वंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी। बताते चलें कि चेन्नई की इंटीग्रल कोच कारखाने में वंदे भारत ट्रेनों का निर्माण काफी तेजी से जारी है।

Share this:

BIHAR KHABAR © 2021

6 Posts

5097 views
Aug 13 (11:50)
Bigg boss 13
PURVANCHALEXPRE~   3508 blog posts
Re# 5446215-7              
Sleppr wali vb vi aane wali hai ,
Tejas rake se to kar hi rahe hai

4532 views
Aug 13 (11:56)
sagnikbose1243
SagnikDhn1243   255 blog posts
Re# 5446215-8              
Bihar me daru band hone ke pratkar sab Weed energy se chal rahe hain 🤣🤣🤣

4246 views
Aug 13 (12:07)
बिप्लब कागयुगँ
BiplobKagyung^~   10908 blog posts
Re# 5446215-9              
Badi Gandi baat hai Khule Aam Bezaati Kar Rahe Ho 🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣🤣

3500 views
Aug 13 (12:39)
sagnikbose1243
SagnikDhn1243   255 blog posts
Re# 5446215-10              
sab ek hi dhatu ke bane hai. chahe reporter dhanbad ka hai ki bhagalpur ka.
sab weed energy pe hi chalte hain.

3070 views
Aug 13 (12:43)
बिप्लब कागयुगँ
BiplobKagyung^~   10908 blog posts
Re# 5446215-11              
Sahi Pakde Hai
Viral Report

A Unit Of NBV Media Private Limit

दिल्ली से पटना जाने वाले यात्रियों को इंडियन रेलवे बड़ा तोहफा देने वाली है। दरसल भारतीय रेलवे जल्द ही दिल्ली-पटना के बीच बंदे मातरम
...
more...
एक्सप्रेस चलाने वाली है।

इस ट्रेन के चालू होने से मात्र 4 से 5 घंटे में दिल्ली से पटना पहुंच सकते है। सूत्रों के अनुसार यह ट्रेन 2025 में शुरू होगी। दिल्ली से पटना जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस 12 घंटे में

दिल्ली से पटना पहुंचती है। आपको बता दें कि भारतीय रेलवे की सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन स्पीड के मामले में विदेशी बुलेट ट्रेन से भी अधिक तेज है।

भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन बस कुछ ही सेकेंड में जीरो से 100 किमी की रफ्तार तक पहुंच जाती है।54 सेकंड में 0-100 की स्पीड हो जाता है,

जबकि दुनिया की सबसे तेज स्पीड से चलने वाली बुलेन ट्रेन को यह दूरी तय करने में 55.4 सेकेंड लग जाता है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह ट्रेन काफी अपग्रेडेड है।

वंदे भारत ट्रेन इंजन नहीं बल्कि स्वचालित मोटरों से चलती है। इस ट्रेन के 16 डब्बों में से 5 में मोटर लगी होती है। स्वचलित मोटरों से ही त्वरित रफ्तार ज्यादा होता है।

बुलेट ट्रेन के आगे लगे एक इंजन पर वंदे भारत के पूरे ट्रेन में लगी 20 मोटर से अधिक कारगर होती है। वर्तमान में वंदे भारत ट्रेन की रफ्तार 160 किमी प्रतिघंटा है।

वहीं इसके अपग्रेडेड वर्जन की रफ्तार 180, जबकि वर्ष 2025 तक अपग्रेडेड वर्जन की रफ्तार 260 किमी प्रतिघंटा होगी।मालूम होकि देश की पहली वंदे भारत ट्रने

दिल्ली-वाराणसी के बीच चलाई गई। जिसका उद्घाटन 15 फरवरी 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। यह ट्रेन व्यवसायिक रन के साथ 17 फरवरी 2019 को शुरू की गई।

ट्रेन में सेंट्रलाइज्ड कोच लगेंगे, जिससे एक ही स्थान से पूरी ट्रेन पर नजर रखी जाएगी। यहीं से ट्रेन के सारे सिस्टम पर निगरानी की जाएगी।

वंदे भारत पूर्ण रूप से AC ट्रेन है। किन्तु अब इसका ऐसी और भी बेहतर होगा। अपग्रेडेड वर्जन में कोच को बैक्टिरिया फ्री एयर कंडीशनिंग सिस्टम से लैस होगा।

नई वंदे भारत एक्सप्रेस को अपग्रेडेड वर्जन का नाम दिया गया है। उसमें बैठने में सुविधा का खास खयाल रखा जाएगा।ट्रेन की रेक्लाइनिंग सीट को पुशबैक से लैस होगा,

उसे आराम के आगे या पीछे किया जा सकेगा। इसमें हर कोच में 4 आपातकालीन खिड़की होंगे, पैसेंजर इन्फाॉर्मेशन सिस्टम लगेगा। हर कोच में 2 के बजाय 4 इमरजेंसी पुश बटन होंगे।

इमरजेंसी विंडो बढ़ेंगे, गेट व विंडोज में फायर सर्वाइवल केबल का उपयोग होगा, ताकि आग लगने की स्थिति में भी गेट व विंडो खोलना आसन होगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस के अपग्रेडेड वर्जन में बिजली जाने पर वेंटिलेशन और लाइटिंग के लिये वैकल्पिक व्यवस्था है। बिजली जाने पर लगभग 3 घंटे का वेंटिलेशन मौजूद होगा।

हर कोच में बड़ी-बड़ी लाइटें लगी होंगी जो कोच की लाइटें खराब होने पर इस्तेमाल होगी, जो ज्यादा देर तक जलेंगी।

Search

Latest NEWS

गैस सिलेंडर की कीमत हुई आधी, LPG सिलिंडर ने तोड़ रिकॉर्ड,हुआ सस्ता,करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत

9 August 20229 August 2022

दिल्ली-हिसार जाने वाली कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनों का संचालन 16 अगस्त से फिर से होग शुरू, देखे रूट

9 August 20229 August 2022

दिल्ली से पटना जाने वाले यात्रियों को इंडियन रेलवे ने दीअपग्रेडेड एक्सप्रेस, 12 घंटो का सफर होगा अब 4 घंटो मे

8 August 20228 August 2022

दिल्ली में 500 शराब की दुकानों का शटर हुआ डाउन, आबकारी नीति एक सितंबर से प्रभाव में आ जाएगी।

8 August 20228 August 2022

दिल्ली में इन 4 जगहों का टिकट हुआ मुफ्त, जल्दी जाइए और मौके का फायदा उठाए

8 August 20228 August 2022

अगर आपने भी गाड़ी में modify करवाए है ये पार्ट तो चालान भरने के लिए हो जाए तैयार

8 August 20228 August 2022

गैस सिलेंडर की कीमत हुई आधी, LPG सिलिंडर ने तोड़ रिकॉर्ड,हुआ सस्ता,करोड़ों लोगों को मिलेगी राहत

9 August 20229 August 2022

पुलिस ने प्यासे बन्दर को पिलाया पानी, वायरल हुआ वीडियो, करोडो लोगो ने दी दुआएं। देखे वीडियो

4 April 20224 April 2022

दिल्ली में महंगाई की मार, 12 घण्टे में 2 बार बढे CNG के दाम,PNG गैस भी महंगी, पेट्रोल-डीजल भी रुला रहा।

4 April 20224 April 2022

देश भर में पहले स्थान पर पहुंची राजधानी दो साल में लगे 1.32 लाख सीसीटीवी कैमरे!

4 April 20224 April 2022

घूंघट में भी पहचान लेता है बच्चा, वीडियो हुआ वायरल , लोगो ने दिया ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद

4 April 20224 April 2022

18 Posts

11506 views
Aug 09 (17:59)
shashanksingh3492
ShashankSinghBsb~   582 blog posts
Re# 5441962-19              
अब सम्पर्क क्रांति को भी डीग्रेड कर दिया गया हैं पिछले हफ्ते ही उन्नाओ में स्टॉप मिला बिहार संपर्क क्रांति का धीरे धीरे सब नार्मल एक्सप्रेस के जैसे हालत हो गए हैं नॉन स्टॉप ट्रैन के | वैसे एक एक्सप्रेस ट्रैन त्रिपुरा सुंदरी भी उत्तर रेलवे की हैं ना वाया पाटलिपुत्र नॉन स्टॉप हैं😆 ,सब पॉलिटिक्स का चक्कर हैं क्या कर सकते हैं |

11387 views
Aug 09 (20:23)
AJ®
amit1407^~   16194 blog posts
Re# 5441962-20              
संपर्कक्रांति का हाल्ट या त्रिपुर सुंदरी का हाल्ट भी होगा DDU-PNBE में.. समय लगेगा 😜

10041 views
Aug 09 (20:37)
kumarrajesh990599
Rajesh_arrah12393~   321 blog posts
Re# 5441962-21              
Tum jyada tension na lo uske liye ecr hai😌😌

8244 views
Aug 09 (21:58)
shashanksingh3492
ShashankSinghBsb~   582 blog posts
Re# 5441962-22              
यह सब बस हाइप क्रिएट किया जा रहा हैं अख़बार के माध्यम से एक वन्दे भारत क्या शुरू हो गयी इन लागों ने उससे बुलेट समझ लिया हैं |

7657 views
Aug 09 (22:09)
kumarrajesh990599
Rajesh_arrah12393~   321 blog posts
Re# 5441962-23               Past Edits
Aajkal ke reporter log ko to aap jaante hi hai🤭🤭🤣🤣🤣bina kisi information ke kuch bhi chhap dena hai
डेस्क : स्वदेशी तकनीक से विकसित भारतीय रेल की सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन जीरो से सौ किलोमीटर की रफ्तार तक पहुंचने में विदेशी बुलेट ट्रेन से भी तेज है। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का यह दावा है कि जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में बुलेट ट्रेन को जहां 55.4 सेकंड का समय लगता है,स्वदेशी तकनीक से विकसित वहीं वंदे भारत इस रफ्तार को मात्र 54 सेकंड में पा कवर कर लेती हैं।

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि वंदे भारत काफी अपग्रेडेड है। यही कारण
...
more...
है कि इसकी रफ्तार काफी बेहतर है। यह इंजन नहीं बल्कि स्वचालित मोटरों की सहायता से चलती है। 16 कोच वाली इस ट्रेन के पांच कोच में मोटर लगी होती हैं। स्वचलित मोटरों की मदद से ही त्वरित रफ्तार अधिक होती है। बुलेट ट्रेन के आगे लगे एक इंजन पर वंदे भारत के पूरे ट्रेन में लगी 20 मोटर से ज्यादा कारगर होती है।

अभी वंदे भारत ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रतिघंटा है। नया वाला वर्जन 180 किमी प्रतिघंटा होगा। जबकि चरणबद्ध तरीके से साल 2025 तक अपग्रेडेड वर्जन अब 260 किमी प्रतिघंटा से दौड़ेगी। इस लिहाज से दिल्ली से पटना तक की दूरी महज 4-5 घंटों में ही तय कर ली जाएगी। अभी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को 12 घंटे से अधिक का समय लगता है।

8 Posts

9498 views
Aug 04 (17:37)
60 years of neglection
RohitBiharSharif~   4141 blog posts
Re# 5436408-9              
Congratulations Ara 🔥😇

5405 views
Aug 05 (17:53)
sagnikbose1243
SagnikDhn1243   255 blog posts
Re# 5436408-10              
yeh toh hadd hi hogaya mungerilal ke haseen sapne.
avi 130 hui hai aur khwab 250 wale dekh rahe hai yeh log 🤣🤣🤣🤣

4681 views
Aug 05 (20:11)
NCR is Pride of IR
Mridul^~   44268 blog posts
Re# 5436408-11              
uspar se travel time sidha distance se divide karke nikaal rahe he.

3540 views
Aug 07 (15:05)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5436408-12               Past Edits
kam padhe likhe qualityless reporter aisi hi kuch bhi news dete hai

3387 views
Aug 07 (15:10)
Aafaque Ahmed~   1083 blog posts
Re# 5436408-13              
Re re bihari reporter re.. Tani dheere chala ho
Page#    128 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy