Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Bookmark
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Sat Dec 15 18:06:50 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by amishkumar~

Page#    Showing 1 to 5 of 1609 news entries  next>>
  
एक बार फिर से चोर गिरोह सदस्यों ने गुरुवार की रात कल्याणपुर-सुल्तानगंज के बीच एक पोल से दूसरे पोल तक का तार काटकर पटरी पर गिरा दिया। हालांकि जबतक तार को पटरी से हटाकर खेत में चोर ले जाते तबतक आरपीएफ पुलिस प्रशासन को घटना की सूचना मिल गई। पुलिस ने तार को चोरी होने से बचा लिया।घटना की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन ने सबसे पहले अप लाइन का परिचालन लगभग तीन घंटे तक ठप कर दिया। इससे भागलपुर से जमालपुर आ रही 53041 अप हावड़ा जयनगर पैसेंजर ट्रेन सुल्तानगंज में ही रात दो बजे तक रोक दी गई। इसी तरह इसके पीछे 13413 अप फरक्का एक्सप्रेस को अकबरनगर में, 15097 अप भागलपुर अमरनाथ एक्सप्रेस को नाथनगर में तथा 53043 हावड़ा राजगीर पैसेंजर ट्रेन भागलपुर में लाइन क्लियर होने तक रोकी गयी। प्रशासन करीब 2 बजे रात में अप लाइन क्लियर किया।आरपीएफ इंस्पेक्टर सुजीत कुमार ने बताया कि विद्युतीकरण कार्य...
more...
में चोर इनदिनों तार काटकर परेशानी बढ़ा रहे हैं। रतनपुर से सुल्तानगंज तक करीब 22 किलोमीटर तक विद्युत पोल पर तार चढ़ाया जा रहा है। हालांकि अब कंपनी वालों ने जितनी तार खींची है, उसमें करंट दौड़ाने की कवायद शुरू कर दी है। करंट जबतक जारी नहीं होगा, तबतक तार काटने का सिलसिला शायद जारी रहेगा। बता दें कि गुरुवार की रात करीब सातवीं बार तार काटने की घटना है। इससे पूर्व 12 दिसंबर को श्रृषिकुंड में, 11 दिसंबर को रतनपुर में, 1 दिसंबर को बरियारपुर स्टेशन के लोहा पुल के पास, 6 नवंबर, 17 नवंबर, 30 नवंबर को भी बरियारपुर कल्याणपुर के बीच विद्युत तार काटने तथा चोरी करने की घटनाएं हुई हैं।
  
Today (12:07) नेपाल में पहली आधुनिक रेल लाइन तैयार, जनकपुर से बिहार के जयनगर के बीच जल्द शुरू होगा ट्रेन का सफर (www.prabhatkhabar.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
1031 views

News Entry# 371582  Blog Entry# 4107725   
  Past Edits
Dec 15 2018 (12:07)
Station Tag: Kurtha/KUTA added by amishkumar~/1702584

Dec 15 2018 (12:07)
Station Tag: Jaynagar/JYG added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jaynagar/JYG   Kurtha/KUTA  
जनकपुर / मधुबनी : नेपाल को प्रभावित करने के लिए दो एशियाई शक्तियों भारत और चीन में मची होड़ से इस हिमालयी राष्ट्र को पहली आधुनिक रेल लाइन के तौर पर तोहफे के रूप में बड़ा फायदा मिला है. भविष्य में उसे और सौगातें भी मिल सकती हैं. दक्षिणपूर्वी नेपाल के जनकपुर को बिहार के जयनगर से जोड़नेवाले 34 किलोमीटर लंबे रेल संपर्क के तैयार होने से कारोबार और तीर्थयात्रियों में और इजाफा होने की उम्मीद है. रेलवे की यह पहल दक्षिण एशिया में अपना प्रभाव जमाने की एक और कोशिश है, क्योंकि चीन अपनी बेल्ट और रोड पहल के लिए अरबों रुपये खर्च कर रहा है. उसका उद्देश्य इस पहल के जरिये अपने कारोबार को कई राष्ट्रों तक बढ़ाना है. किसान बिशंभर शाह (62) उन सैकड़ों लोगों में शामिल हैं, जो रोजाना निर्माणाधीन जनकपुर रेलवे स्टेशन का दौरा कर वहां होनेवाली प्रगति का मुआयना करते हैं, जहां कारीगर संगमरमर के फर्श...
more...
की घिसाई का काम कर रहे हैं, प्लेटफार्म पर टाइल्स बिछायी जा रही हैं, जबकि प्रतीक्षालय की दीवारों पर स्थानीय कलाकृति बनाई जा रही हैं. शाह ने कहा, ‘‘लंबे समय में जो एक बेहद अच्छी चीज हुई है, वह है- इन पटरियों का बिछना. हम आधुनिक ट्रेन पाकर बेहद रोमांचित महसूस कर रहे हैं. इससे सफर बेहद आसान और सस्ता हो जायेगा.'' आठ करोड़ डॉलर की इस परियोजना के पूरा होने के बाद नेपाल के अंदर तक इस लाइन के विस्तार की योजना है.
  
Yesterday (13:51) रेलवे खुद टिकट बेचने के प्रति है लापरवाह, जानिए... किस स्टेशन की है कहानी (m.jagran.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
999 views

News Entry# 371529  Blog Entry# 4104186   
  Past Edits
Dec 14 2018 (13:51)
Station Tag: Nathnagar/NAT added by amishkumar~/1702584
Stations:  Nathnagar/NAT  
भागलपुर (जेएनएन)। रेलवे राजस्व बढ़ाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है। वहीं, राजस्व विभाग के कर्मचारी ही इसे कम करने में लगे हैं। कुछ ऐसा ही मामला इन दिनों भागलपुर-अकबरनगर के बीच स्थित नाथनगर स्टेशन पर देखने को मिल रहा है। यहां से टिकट लेकर ट्रेन से सफर करना चाह रहे हैं तो खुदरा पैसा लेकर हीं जाएं, तभी आपको उचित टिकट मिलेगा, नहीं तो बिना टिकट सफर करना पड़ सकता है। इस स्टेशन पर रात के समय खुदरा के नाम पर सीधे तौर पर यात्रियों को टिकट नहीं दिया जा रहा है। बकायदा टिकट खिड़की पर 'कृप्या खुदरा दें का साइन बोर्ड लिख दिया गया है। बुधवार की रात कई यात्रियों को खुदरा के नाम पर लौटा दिया गया। आखिरकार कई यात्रियों ने खुदरा का जुगाड़कर पर टिकटें कटाई। वहीं, कई पैसेंजर बिना टिकट लिए ही ट्रेन पर सवार होकर गंतव्य के लिए रवाना हुए।
दरअसल,
...
more...
नाथनगर स्टेशन पर दो एक्सप्रेस और सभी पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव है। प्रखंड से सटे होने के कारण प्रतिदिन छह से सात हजार यात्री ट्रेन पकडऩे पहुंचते हैं। जब यात्री टिकट लेने के लिए खिड़की पर पहुंचते है तो पहले खुला पैसा मांगी जाती है। ज्यादातर यात्रियों के पास खुदरा पैसा नहीं होने के कारण उन्हें बिना टिकट लिए ही ट्रेन पर सवार होना पड़ता है। यात्रियों ने कई बार इसकी मौखिक शिकायत भी की, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका।
यात्रियों से ज्यादा लिया जा रहा पैसा
काउंटर पर तैनात कर्मी खुदरा की मांग करते हैं, जब यात्री नहीं होने की बात करते हैं तो बकाया पैसा खुला नहीं होने का बहाना बनाकर खुद रख लेते हैं। इधर, ट्रेन पकडऩे की हड़बड़ी और चेकिंग में नहीं पकड़ाने की भय से यात्री भी पैसे छोड़ देते हैं। नाथनगर से एक यात्री ने बुधवार की रात करीब 9.46 बजे जमालपुर का पैसेंजर ट्रेन टिकट लिया। जिसका टिकट संख्या 4229सी9317एच है। नाथनगर से जमालपुर का किराया 15 रुपये पर है। पहले यात्री ने सौ रुपये का नोट दिया तो खुदरा देने की बात क्लर्क ने कही। इसके बाद यात्री ने 20 रुपये का नोट दिया तो क्लर्क ने पांच रुपये खुला नहीं होने का बहाना बनाकर वापस नहीं किया। तब तक हावड़ा-जयनगर ट्रेन तब तक प्लेटफॉर्म पर प्रवेश कर चुकी थी। यात्री पैसा छोड़कर ट्रेन पकडऩे चला गया। इस तरह की घटनाएं हर दिन सैकड़ों यात्रियों के साथ हो रही है।
एसीएम जेएस कुल्‍लू ने कहा कि खुदरा दें का बोर्ड लगाना गलत है। कभी-कभी खुदरा नहीं होती है। लेकिन खुदरा के नाम पर टिकट नहीं देना उचित नहीं है। इस मामले में पूछताछ की जाएगी।
  
Yesterday (13:49) डीआरएम पहुंची, आज सुबह आएंगे सीआरएस, नई लाइन को मिलेगी स्वीकृति (m.jagran.com)
New Facilities/Technology
ER/Eastern
0 Followers
1412 views

News Entry# 371528  Blog Entry# 4104175   
  Past Edits
Dec 14 2018 (13:49)
Station Tag: Bhagalpur Junction/BGP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Bhagalpur Junction/BGP  
भागलपुर। भागलपुर-लैलख के बीच 15 किमी तक नई दोहरीकरण लाइन पर ट्रेन चलाने की स्वीकृति आज मिलने की उम्मीद है। शुक्रवार की सुबह भारतीय रेल के रेल सुरक्षा आयुक्त (सीआरएस) भागलपुर जंक्शन पहुंचेंगे और नई लाइन पर ट्रेन चलाकर निरीक्षण करेंगे। इधर, सीआरएस के निरीक्षण को देखते हुए मालदा की रेल मंडल प्रबंधक तन्नू चंद्रा अधिकारियों के साथ गुरुवार की शाम में ही पहुंच गई है। निरीक्षण को लेकर रेलवे अभियंता, ट्रैफिक इंस्पेक्टर, पीडब्ल्यूआइ की टीम पूरे दिन हर कमियों को दूर करने में लगे रहे। नई ट्रैक का रंग-रोगन भी किया गया है। सीआरएस एके राय सुबह साढ़े छह बजे भागलपुर पहुंचेंगे। इसके बाद डीआरएम और अन्य अधिकारियों के साथ 12 कोच की विशेष ट्रेन से भागलपुर से लैलख के बीच निरीक्षण करेंगे। ट्रेन की रफ्तार सौ किमी और इससे ज्यादा रहेगी। निरीक्षण में सबकुछ ठीक रहा तो नई लाइन पर ट्रेन परिचालन को हरी झंडी मिल जाएगी।
...
more...
---------------
लैलख और सबौर में डीआरएम का निरीक्षण
भागलपुर पहुंचने से पूर्व डीआरएम अधिकारियों के साथ लैलख और सबौर स्टेशनों का निरीक्षण किया। बनी नई लाइन की हर बारीकियों से रूबरू हुए। रेल अधिकारियों को कई निर्देश दिए। डीआरएम नई लाइन के निर्माण में किसी तरह की खामियां नहीं पाई।

  
1044 views
Yesterday (15:59)
SumitShekhar~   18 blog posts
Re# 4104175-1            Tags   Past Edits
Dainik Bhaskar Dec 11, 2018, 03:36 AM IST
किऊल-जमालपुर-भागलपुर रेल खंड पर रेल विद्युतीकरण के कार्य को जल्द पूरा करने की कवायद तेज कर दी गई है। एक ओर जहां जमालपुर से किऊल के बीच विद्युत खंभों पर ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल बिछाने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर जमालपुर-भागलपुर रेलखंड पर विद्युत खंभा को गाड़ने का कार्य भी अंतिम चरण में है। भागलपुर जमालपुर रेलखंड पर रेल विद्युतीकरण के लिए सबसे बड़ी बाधक माना जाने वाला बरियाकोल सुरंग से होकर भी ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल बिछड़ने का उपाय कर लिया गया है। बरियाकोल सुरंग के दोनों ओर रेल विद्युतीकरण के लिए खंभे गाड़ने के कार्य को अंतिम रुप दिया जा रहा है। बरियाकोल सुरंग के अंदर
...
more...
से बिना किसी खंभे के ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल गुजारा जाएगा।
सुरंग से होकर ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल गुजारने के लिए सुरंग की सीलिंग की चट्टानों में अत्याधुनिक ड्रिल मशीन से बारीकी से छेद कर सीलिंग में “बुश बार सपोर्ट सिस्टम” एवं “इलेक्ट्रिक केबल होल्डिंग शू” सहित अन्य आवश्यक टूल्स व्यवस्थित किए जाएंगे
  
Yesterday (09:40) 28 सौ करोड़ से झाझा से चकाई रेल लाइन पर होगा काम (m.livehindustan.com)
New Facilities/Technology
ECR/East Central
0 Followers
1097 views

News Entry# 371505  Blog Entry# 4103067   
  Past Edits
Dec 14 2018 (09:40)
Station Tag: Jhajha/JAJ added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jhajha/JAJ  
झाझा स्टेशन पर गुरुवार को फुट ओवरब्रिज (एफओबी) एवं स्टेशन पर यात्री सुविधा संबंधी संसाधनों के उन्नयन के लिए करीब आठ करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास लोजपा संसदीय समिति के अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ने किया।सभा को संबोधिति करते हुए उन्होंने कहा कि 28 सौ करोड़ से झाझा से चकाई रेल लाइन पर होगा काम। उन्होंने कहा कि लोजपा पूरी मजबूती के साथ एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है,किसी भी सूरत में महागठबंधन के साथ जाने का सवाल ही उत्पन्न नहीं होता है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को महागठबंधन वालों ने शायद अन्यथा ले लिया उन्होंने विकास की बात कही थी और पीएम मोदी जी भी सिर्फ विकास की बातें करते हैं,पीएम ने कभी मंदिर-मस्जिद की बातें नहीं की है।लोजपा नेता ने अपने चुनावी क्षेत्र को लेकर उठ रही तमाम अटकलों पर भी पूर्ण विराम लगासते हुए कहा...
more...
कि वे जब भी लड़ेंगे सिर्फ जमुई से ही लड़ेंगे,हाजीपुर से नहीं। मौके पर दानापुर के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर समेत रेल एवं एनडीए के अनेकों लोग मौजूद थे। मंच संचालन दानापुर के सीनि. डीएफएम मंजरूल हसन ने किया। सांसद ने झाझा के मेमू शेड के विस्तारीकरण को पिछले बजट में स्वीकृत 6.31 करोड़ की योजनाओं का भी शिलान्यास किया। शिलान्यास समारोह के डेढ़ घंटे के कार्यक्रम के दौरान सांसद का पूरा संबोधन अपने द्वारा जमुई जिले में कराए गए कार्यों पर ही रहा। कहा,बीते तीन सालों तक केंद्र व राज्य में विरोधाभासी सरकारें होने से विकास के उनके हर प्रयास में प्रदेश व जिला प्रशासन बाधाएं खड़ी करता रहा था। पर,अब दोनों जगह एनडीए की ही सरकार यानि पीएम के शब्दों में डबल इंजन लग गया है।इसलिए अब विकास का हर कार्य हो रहा है और तेजी से हो रहा है। अपने पिता की इमानदारी का हवाला देते हुए कहा कि पिता के चार दशक व उनके चार सालों के कार्यकाल पर कभी कोई एक पैसे के भी घपले की उंगली नहीं उठा पाया है। कहा,आज जैसे उनके पिता के प्रयास से हाजीपुर दुनियां के मानचित्र पर चमक रहा है,वैसा ही वे जमुई लोस क्षेत्र को भी दुनियां के मानचित्र पर चमकता देखना चाहते हैं। मौके पर जमुई जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स की रेल उप समिति के चेयरमैन सीताराम पोद्दार एवं जदयू के रामस्वरूप पंडित ने रेल क्षेत्र में बसे फुटपाथी दुकानदारों को सुव्यवस्थित ढंग से बसाए जाने को ले कोई योजना लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि बरनार जलाशय योजना पर भी काम किया जा रहा है।
Page#    1609 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy