Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 Pvt
News Super Search
 ↓ 
×
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Category:
Zone:
Language:
IR Press Release:

Search
  Go  
Full Site Search
  Full Site Search  
 
Mon May 21 07:03:55 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Feedback
Advanced Search

News Posts by amishkumar~

Page#    Showing 1 to 5 of 900 news entries  next>>
  
पटना [जेएनएन]। न कोहरा और न रेल ट्रेक बाधित है। फिर ट्रेनों की लेटलतीफी बदस्तूर जारी है। वीवीआइपी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस को छोड़कर शायद ही कोई ट्रेन हो जो ऑन टाइम चल रही हो। हाल यह है कि लेटलतीफी के कारण संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस को रद कर दिया गया। वहीं, गरीब रथ 30-30 घंटे लेट चल रही है।
लगातार विलंब से चल रही ट्रेनों के बारे में बताया जाता है कि कानपुर-मुगलसराय और मुगलसराय-झाझा रेलखंड पर ट्रेनों की व्यस्तता के कारण ऐसा हो रहा है। भीषण गर्मी में ट्रेनों के लेट होने से यात्री बेहाल हो जा रहे हैं।
...तो
...
more...
राजधानी एक्सप्रेस क्यों नहीं होती लेट?
रेलवे सूत्रों के अनुसार मुगलसराय से आसनसोल तक तीसरी लाइन बिछाने का काम जारी है। मुगलसराय से झाझा के बीच तीसरी लाइन का सर्वे कार्य ही चल रहा है। जब इनका निर्माण पूरा हो जाएगा तो ट्रेनों की लेटलतीफी की समस्या दूर हो जाएगी। ऐसे में सवाल उठता है कि राजधानी एक्सप्रेस क्यों नहीं लेट होती।
आनंदविहार टर्मिनल से भागलपुर जाने वाली 22406 गरीब रथ एक्सप्रेस पूरा एक दिन एवं साढ़े पांच घंटे विलंब से चलकर पटना पहुंची। हमेशा समय से चलने वाली संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस भी रविवार को लगभग 11 घंटे विलंब से पटना पहुंची। काफी अधिक लेट से चलने के कारण इस ट्रेन को आज वापसी में रद कर दिया गया है। महीनों पहले से आरक्षण टिकट लेने वालों का बेवजह परेशानी झेलनी पड़ती है।
12393 संपूर्ण क्रांति - रद
12394 संपूर्ण क्रांति - 11 घंटे लेट
12304 पूर्वा एक्सप्रेस- 3 घंटे लेट
12402 मगध एक्सप्रेस - 7 घंटे
12401 मगध एक्सप्रेस-  6 घंटे
12392 श्रमजीवी एक्स. - 5 घंटे
12368 विक्रमशिला - 5 घंटे
12142 एलटीटी एक्स - 2 घंटे
14056 ब्रह्मपुत्र एक्स - 6 घंटे
12488 सीमांचल -   2 घंटे
12506 नार्थ ईस्ट एक्स- 2 घंटे
13006 पंजाब मेल - 5 घंटे

  
55 views
Today (06:13)
Howrah Rajdhani king of ER~   968 blog posts   141 correct pred (50% accurate)
Re# 3436743-1            Tags   Past Edits
Reason yeh hai Kii Superfast, Mail/Express trains ko Loop krke Rajdhani Express ko Pass krte hai means Rajdhani Express ko Jyaada Priority Deta hai ECR&NCR.
  
Yesterday (20:25) रेलवे बिहार सरकार को 221 करोड़ में देगी आर ब्लॉक-दीघा रेललाइन की जमीन (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
1245 views

News Entry# 337723  Blog Entry# 3436561   
  Past Edits
May 20 2018 (20:25)
Station Tag: Patna Junction/PNBE added by amishkumar~/1702584
Stations:  Patna Junction/PNBE  
पटना [राज्य ब्यूरो]। उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शनिवार को नई दिल्ली में रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर पटना के आर ब्लॉक-दीघा रेल लाइन की 71 एकड़ जमीन सड़क निर्माण के लिए बिहार सरकार को सौंपने का आग्रह किया। रेलमंत्री ने शीघ्र ही जमीन के हस्तांतरण की औपचारिकता पूरी करने का आश्वासन दिया।
150 साल पुरानी रेल ट्रैक की छह किलोमीटर लम्बी और 30 मीटर चौड़ाई की जमीन का पुनर्मूल्यांकन करा कर बिहार सरकार रेलवे को 221 करोड़ रुपये देने पर सहमत है। इस 71 एकड़ जमीन का पहले रेलवे ने बाजार दर पर 896 करोड़ रुपये मूल्य तय किया था, मगर केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद इसके पुनर्मूल्यांकन के बिहार सरकार के प्रस्ताव को रेलवे ने
...
more...
स्वीकार कर लिया जिसके आधार पर पुनर्मूल्यांकित दर 221 करोड़ रुपये तय किया गया है।
जमीन लंबाई में होने के कारण रेलवे इसका कोई व्यावसायिक उपयोग नहीं कर सकता है। छह किलोमीटर लंबी इस ट्रैक पर ट्रेन के परिचालन में रेलवे को प्रति वर्ष एक करोड़ रुपये खर्च करना पड़ता हैं , जबकि प्रतिदिन मात्र 20 से 25 लोग सफर करते हैं और 60 हजार रुपये की सालाना आमदनी होती है।
सड़क निर्माण होने से आर ब्लॉक से दीघा की दूरी न केवल 2 किमी कम हो जाएगी बल्कि समय की भी बचत होगी। आर ब्लॉक, सरपेंटाइन रोड, बोरिंग कैनाल रोड, शिवपुरी, राजीव नगर आदि एक दर्जन मुहल्लों के वासियों को दीघा-आर ब्लॉक आने-जाने में सहूलियत होगी। बेली रोड़ पर यातायात का दबाव कम होगा। पटना को एक नई सड़क उपलब्ध हो जाएगी।

2 posts - Yesterday - are hidden. Click to open.

  
269 views
Today (01:44)
Prabhat Sharan~   50 blog posts
Re# 3436561-3            Tags   Past Edits
यदि इसे मेट्रो में बदल दिया जाए तो कैसा रहेगा?
  
Yesterday (08:41) बिजली की आंख मिचौली से मुंगेर स्टेशन पर अंधेरा का राज (epaper.jagran.com)
Other News
ER/Eastern
0 Followers
801 views

News Entry# 337661  Blog Entry# 3434367   
  Past Edits
May 20 2018 (08:42)
Station Tag: Munger (Monghyr)/MGR added by amishkumar~/1702584
Stations:  Munger (Monghyr)/MGR  
संवाद सूत्र, मुंगेर : गर्मी के दस्तक देते ही बिजली की आंख मिचौली से शहर ही नहीं मुंगेर स्टेशप पर भी इसका काफी बुरा असर पड़ रहा है। पिछले एक माह से बिजली की आंख मिचौली से जहा घंटों बिजली नहीं रहने के कारण स्टेशन परिसर अंधकार में डूब जाता है। अंधेरा के कारण असामाजिक तत्वों का बोलवाला रहता है। वहीं अंधेरा का फायदा उठाते हुए किसी का पाकेट तो किसी का बैग लेकर पाकेटमार चंपत हो जाते हैं। इधर, स्टेशन के कर्मचारी कहते हैं कि इन दिनों बिजली की स्थिति काफी दयनीय है। 24 घंटे में मात्र 12 घंटे बिजली मुश्किल से मिल पा रही है। इस कारण रेल यात्रियों को टिकट देने में काफी परेशानी होती है । रेल विभाग के द्वारा स्टेशन पर जेनरेटर की व्यवस्था की गई है। उससे सिर्फ एक ही कमरा रौशन हो सकता है। बाकी पूरा स्टेशन परिसर अंधकारमय रहता है। इधर, स्टेशन प्रबंधक...
more...
आदित्य कुमार साहु ने कहा कि बड़ा जेनरेटर को लेकर कई बार डिमांड किया गया। अब तक रेल विभाग की ओर से जेनरेटर उपलब्ध नहीं कराया गया है।
  
Yesterday (06:45) वाई फाई से लैस हुआ मॉडल स्टेशन जमालपुर (m.jagran.com)
0 Followers
1137 views

News Entry# 337649  Blog Entry# 3434125   
  Past Edits
May 20 2018 (06:45)
Station Tag: Jamalpur Junction/JMP added by amishkumar~/1702584
Stations:  Jamalpur Junction/JMP  
मुंगेर। मॉडल स्टेशन जमालपुर शनिवार को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस हो गया। अब यहां सभी रेल यात्रियों को वाईफाई की सुविधा मिलेगी। रेलवे ने इस सुविधा की शुरुआत कर दी है। वाईफाई की सुविधा मिलने से यात्रियों में खासा उत्साह है। रेलवे स्टेशन पर वाईफाई सुविधा का इस्तेमाल यात्री करने लगे हैं। करीब सौ से डेढ़ सौ मीटर की परिधि में मौजूद लोगों को यह सुविधा मिलेगी। पिछले दो महीने से वाईफाई मशीन इंस्टॉल किए जा रहे थे।
एक घंटे तक मिलेगी सुविधा :
आम लोग भी वाईफाई सुविधा का
...
more...
मजा ले सकते हैं। प्लेटफॉर्म नंबर एक पर चार स्थानों पर मॉडम लगाया गया है। स्टेशन अधीक्षक सुधीर कुमार ने कहा कि फिलहाल शुरुआत में यात्रियों को एक घंटे प्रयोग की सुविधा दी जाएगी। उसके बाद समय बढ़ाया जाएगा।
यात्रियों में खासा उत्साह : स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा होने की जानकारी मिलने पर यात्रियों में खासा उत्साह है। इनका कहना है कि स्टेशन का डिस्प्ले खराब होने पर भी उन्हें इस सुविधा के जरिये गाड़ियों के आवागमन की सही जानकारी हो जाएगी।
  
रांची : टाटीसिलवे और नामकुम के बीच सब-वे ब्रिज निर्माण की वजह से शुक्रवार (19 मई, 2018) को रांची आने और रांची से जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव भी किये गये हैं. टाटा-हटिया पैसेंजर, रांची-गरबेता एक्सप्रेस, हटिया-खड़गपुर के साथ-साथ बोकारो-रांची-बोकारो ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. इसे भी पढ़ें : 30% ट्रेनें देरी से पहुंचती हैं रांची, ये हैं सबसे विलंब पहुंचने वाली टॉप पांच ट्रेनें दूसरी तरफ, कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया गया है. जन शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर नहीं खुलेगी. यह ट्रेन शाम 5:00 बजे रवाना होगी. वहीं, आसनसोल मेमू पैसेंजर को सिल्ली में रोक दिया जायेगा. यह ट्रेन आज रांची नहीं आयेगी. रांची-जयनगर एक्सप्रेस भी अपने निर्धारित समय पर नहीं खुलेगी. यह ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम 04:20 बजे की बजाय शाम 05:00 बजे...
more...
जयनगर के लिए रवाना होगी.
Page#    900 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.