Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

RailFans - once you meet them, friends for life

Full Site Search
  Full Site Search  
FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE
 
Fri Aug 19 16:26:34 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    8 Blog Entries  next>>
Rail News
35697 views
IR Affairs
SER/South Eastern
Jul 16 (17:59)   Big News: बक्सर तक चलेगी टाटानगर-दानापुर एक्सप्रेस... छपरा तक चलेगी रांची-आरा एक्सप्रेस... रेलवे की तैयारियां पूरी

Adi_18477_18478^~   41357 news posts
Entry# 5415413   News Entry# 492492         Tags   Past Edits
Indian Railways बिहार-झारखंड के लोगों के लिए ट्रेन यात्रा आसान होने जा रही है। झारखंड के टाटानगर स्टेशन से अब बिहार के बक्सर तक आप ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे। इसी तरह झारखंड के रांची से आप छपरा तक ट्रेन से सफर कर सकेंगे। इसकी तैयारी कर ली गई है।
रांची, डिजिटल डेस्क। बिहार और झारखंड के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली टाटा-दानापुर एक्स्प्रेस ट्रेन अब बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन तक जाएगी। वहीं रांची रेलवे स्टेशन से खुलने वाली रांची-आरा एक्सप्रेस ट्रेन अब छपरा तक जाएगी। दोनों ट्रेनों की समय सारिणी तैयार की जा रही है। शीघ्र ही रेलवे द्वारा इसकी विधिवत घोषणा कर दी जाएगी। टाटा-दानापुर एक्स्प्रेस ट्रेन पहले टाटानगर स्टेशन
...
more...
से दानापुर जंक्शन तक जाती थी। इसी तरह रांची-आरा एक्सप्रेस ट्रेन पहले रांची जंक्शन से खुलकर आरा तक जाती थी। दोनों ट्रेनों का विस्तार करने की मांग लंबे समय से चल रही थी। मालूम हो कि टाटानगर स्टेशन से बक्सर और रांची जंक्शन से छपरा तक जाने के लिए अभी कोई सीधी ट्रेन नहीं है। इन ट्रेनों का विस्तार होने से बड़ी संख्या में यात्रियों को फायदा होगा।
दुर्गापूजा से पहले ट्रेनों का विस्तार संभव
ऐसी संभावना जताई जा रही है कि दुर्गापूजा से पहले इन दोनों ट्रेनों का विस्तार बक्सर और छपरा स्टेशन तक कर दिया जाएगा। इसकी तमाम तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। रेलवे बोर्ड की समय सारिणी समिति को इन दोनों ट्रेनों से संबंधित प्रस्ताव भेज दिया गया है। रेलवे की ओर से कभी भी समय सारिणी की घोषणा की जा सकती है। मालूम हो कि जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो पिछले कई वर्षों से टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन को बक्सर तक चलाने की मांग कर रहे थे। उन्होंने इस संबंध में एक बार रेल मंत्री को ज्ञापन भी दिया था। सांसद ने ही बताया था कि रेल मंत्री ने उनकी मांग मान ली है। इस दिशा में पहल की जा रही है। अब उनकी मेहनत रंग लाती नजर आ रही है।
भागलपुर से टाटानगर तक साप्ताहिक ट्रेन शीघ्र
रेलवे सूत्रों की मानें तो 12 नई ट्रेनों के परिचालन का प्रस्ताव है। इसमें मुरी और धनबाद स्टेशन के रास्ते भागलपुर स्टेशन से टाटानगर जंक्शन तक साप्ताहिक ट्रेन चलाने का भी प्रस्ताव दिया गया है। इनहीं 12 नई ट्रेनों में टाटा दानापुर एक्स्प्रेस और रांची-आरा एक्स्प्रेस ट्रेन को भी विस्तार देने का प्रस्ताव शामिल है। मालूम हो कि टाटानगर (जमशेदपुर) में बक्सर और आरा के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। अपने गृह जिला जाने के लिए लोगों के पास बस ही एकमात्र सुविधा है। इन बसों का किराया काफी है। बक्सर तक ट्रेन सेवा विस्तार होने से आरा, बक्सर के लोगों की मुश्किलें आसान हो जाएंगी। इसी तरह रांची से छपरा के बीच कोई कनेक्टिविटी नहीं है। ट्रेन सेवा विस्तारित होने से लोगों को फायदा होगा।
बक्सर, आरा, छपरा जाने वालों को होगा लाभ
टाटा-दानापुर एक्सप्रेस का नंबर 18183 है। टाटानगर जंक्शन से यह ट्रेन सुबह 08:15 बजे खुलती है। 508 किलोमीटर की दूरी तय कर यह ट्रेन 20 बजे दानापुर जंक्शन पहुंचती है। टाटानगर स्टेशन समेत कुल 36 रेलवे स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकती है। बक्सर जंक्शन तक विस्तारित होने के बाद स्टेशनों की संख्या 38 हो जाएगी। बताया जा रहा कि दानापुर से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे आरा स्टेशन रुकेगी। इसके बाद सीधे इसका पड़ाव बक्सर जंक्शन होगा। इसी तरह रांची से आरा तक सफर करने वाली रांची-आरा एक्स्प्रेस का नंबर 18640 है। रांची रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन 21:05 बजे खुलती है। 517 किलोमीटर की दूरी तय कर यह ट्रेन 08:00 बजे आरा स्टेशन पहुंचती है। विस्तार के बाद यह ट्रेन आरा से खुलकर छपरा जंक्शन पहुंचेगी। रांची से खुलने के बाद यह गया जंक्शन, सासाराम स्टेशन होते हुए आरा पहुंचती है। इस समय यह ट्रेन महज आठ स्टापेज में रांची से आरा तक का सफर पूरा करती है।

1 Public Posts - Sat Jul 16, 2022

Rail News
27689 views
Jul 16 (19:04)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5415413-2              
1 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣
Newspaper ne to Buxar ko 'junction' bana diya.
And inke according Chhapra ki Ranchi se connectivity hi nahi hai.
(But Maurya Express is there).

1 Public Posts - Sat Jul 16, 2022

26331 views
Jul 16 (19:29)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5415413-4              
SER ko chahiye tha CPR-RNC new train ka proposal bhejna via PNBE, BEHS to sabko connectivity milta and most important 'proper' connectivity milta.

1 Public Posts - Sat Jul 16, 2022

29052 views
Jul 16 (19:35)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5415413-6              
Fact..... 😅
Hona bhi nahi chahiye agree CPR extension ke liye. Ye to aise hi dikh raha hai ki kitna bekaar proposal hai.
Rail News
46197 views
New/Special Trains
ECR/East Central
Jul 07 (09:35)   Indian Railway News: आरा-रांची एक्सप्रेस जाएगी छपरा तक, दानापुर-टाटा एक्‍स खुलेगी बक्सर से

JigyasuSinghRF^~   1337 news posts
Entry# 5404230   News Entry# 491464         Tags   Past Edits
भोजपुर के लोगों को रेलवे की ओर से नई सौगात मिलने जा रही है। आरा-रांची एक्‍सप्रेस व दानापुर-टाटा एक्‍सप्रेस से काफी सहूलियत होगी। वर्ष 2022-22 के लिए टाइम टेबुल कमेटी की बैठक में भेजा गया प्रस्ताव। दक्षिण पूर्व रेलवे ने किया था ट्रेन को छपरा तक बढ़ाने का Ara

कंचन किशोर, आरा। भोजपुर वासियों को रेलवे जल्द बड़ी सौगात देने जा रहा है। रांची और आरा के बीच चलने वाली 18639/18640 आरा-रांची एक्सप्रेस (Ara-Ranchi Express) जल्द छपरा तक जाएगी। रेलवे बोर्ड की उच्चस्तरीय टाइम टेबुल कमेटी को इस आशय का प्रस्ताव भेजा
...
more...
गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे (South East Railway) ने इस ट्रेन का छपरा तक विस्तार करने का बोर्ड से अनुरोध किया था। दूसरी महत्वपूर्ण ट्रेन टाटा-दानापुर एक्सप्रेस (Tata-Danapur Express) का भी बक्सर तक विस्तार करने का प्रस्ताव दिया गया है। वर्ष 2022-23 के लिए सभी रेलवे जोन की तरफ से दिए गए प्रस्ताव पर बोर्ड तेजी से निर्णय ले रहा है। रेल सूत्र का कहना है कि इस प्रस्ताव को मानते हुए जोन की सूचना भेजी जा रही है।

12 नई ट्रेनें चलाने का दिया गया प्रस्‍ताव 

दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में जोन से 12 नई ट्रेनों को चलाने का प्रस्ताव दिया गया है। इनमें मूरी और धनवाद के रास्ते भागलपुर से टाटा तक एक साप्ताहिक ट्रेन का प्रस्ताव दिया गया है। सबसे महत्वपूर्ण प्रस्ताव आरा, छपरा और बक्सर को लेकर दिया गया है। आरा-रांची एक्सप्रेस अभी शनिवार को रांची से देर शाम नौ बजकर पांच मिनट पर खुलती है और अगले दिन रविवार को सुबह 7.55 बजे आरा पहुंचती है। रविवार को फिर यह ट्रेन 10 बजे दिन में आरा के लिए प्रस्थान कर जाती है। नए टाइम-टेबुल के मुताबिक यह ट्रेन आरा आने के बाद छपरा तक जाएगी। हालांकि, छपरा तक ट्रेन का विस्तार होने के बाद इसके समय-सारिणी में बदलाव होगा। साथ ही साप्ताहिक फेरे को भी बढ़ाने की योजना है। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में आरा के सांसद और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आरा-रांची एक्सप्रेस के शीघ्र सप्ताह में तीन दिन चलने की बात कही थी।

आरा-सासाराम से छपरा जाना हो जाएगा आसान
आरा-रांची एक्सप्रेस का छपरा तक विस्तार न सिर्फ संथाल और भोजपुरी संस्कृति को एक-दूसरे से जोड़ेगा, बल्कि सासाराम-औरंगाबाद से भी छपरा जाना आसान हो जाएगा। गया से छपरा तक के लिए भी यह एकमात्र सीधी ट्रेन होगी। अभी गया से उत्तर बिहार जाने के लिए सीधी ट्रेन नहीं है। दानापुर-टाटा एक्सप्रेस जाएगी बक्सर तक दक्षिण पूर्व रेलवे के अनुरोध पर सबसे महत्वपूर्ण चर्चा बक्सर को लेकर हुई है। बक्सर को रेल रूट से झारखंड से जोड़ने की मांग लंबे समय से हो रही है।

बक्सर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रेल मंत्री से मिलकर झारखंड के लिए बक्सर से ट्रेन देने की मांग की थी। टाइम टेबुल कमेटी के प्रस्ताव में ट्रेन संख्या 18184/83 दानापुर-टाटा को बक्सर तक विस्तारित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई है। अभी यह ट्रेन दानापुर से सुबह 5.46 बजे खुलकर चित्तरंजन और आसनसोल के रास्ते शाम में पांच बजे टाटा पहुंचती है। टाटा से यह ट्रेन सुबह 8.15 बजे खुलकर शाम में साढ़े सात बजे दानापुर पहुंचती है। बक्सर तक चलने के बाद इस ट्रेन की समय-सारिणी में कुछ बदलाव संभव है। टाटा-दानापुर एक्सप्रेस बिहटा और आरा होते हुए बक्सर तक चलने से शाम में पटना से आरा-बक्सर के लिए नई ट्रेन का विकल्प भी लोगों को मिल जाएगा, वहीं, आरा से भी टाटा के लिए सीधी ट्रेन उपलब्ध होगी।

8 Public Posts - Thu Jul 07, 2022

8079 views
Jul 07 (16:52)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5404230-12              
Jab se introduce hui hai ye train tab se mazak chal raha hai. And newspaper par to believe karna mushkil hai.

1 Public Posts - Thu Jul 07, 2022

1 Public Posts - Fri Jul 08, 2022

Jul 08 (12:14)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5404230-15              
1 compliments
Hypocrites 🤣🤣
Who said all over India ki train Ara se chal ni chahiye? I think only you are saying this for the first time so you are crossing the limit of hypocrisy. It's just your jealousy and nothing else. And Chhapra bhejne ke baare me tab sochna chahiye jab Ara-Bakulha ( Ballia) line complete ho jaye. Via PPTA kitna awkward route hai.

2 Public Posts - Fri Jul 08, 2022

Jul 08 (15:21)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5404230-18              
1 compliments
Sleep kid
Ara doesn't need this type of rail connectivity with CPR. Roadway is far better short distance route than this super long rail route. Kisi matter pe bolna aayega tab to bologe na ya phir "All over India ki trains Ara se chalni chahiye lekin...... " aisa bina facts and logic ka utpataang baat bolne se aisa hi hoga.

19693 views
Jul 08 (16:16)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5404230-21              
Ok dil jale, as you wish. Jab apni daal na gale to aise hi bachho jaise harkat karo.

1 Public Posts - Fri Jul 08, 2022

1 Public Posts - Sat Jul 09, 2022
Rail News
New/Special Trains
ECR/East Central
Jul 06 (21:50)   कटिहार-दिल्ली चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन पुनर्बहाल:अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर जनसाधारण एक्सप्रेस का टर्मिनल परिवर्तन, साबरमती स्टेशन पर होगा समापन

AmishKumar^~   4042 news posts
Entry# 5403846   News Entry# 491441         Tags   Past Edits
यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर कटिहार और दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 15705/15706 कटिहार- दिल्ली- कटिहार चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है । दिनांक 14.07.2022 से गाड़ी संख्या 15705 कटिहार - दिल्ली चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस कटिहार से 07.50 बजे खुलकर अगले दिन 11.45 बजे दिल्ली पहुंचेगी । वापसी में गाड़ी संख्या 15706 दिल्ली - कटिहार चम्पारण हमसफर एक्सप्रेस दिनांक 15.07.2022 से दिल्ली से 16.35 बजे खुलकर अगले दिन 18.20 बजे कटिहार पहुंचेगी । अप एवं डाउन दिशा में यह कटिहार और दिल्ली के बीच नौगछिया , खगड़िया , समस्तीपुर , मुजफ्फरपुर , बापूधाम मोतिहारी , बेतिया , नरकटियागंज , गोरखपुर , सिद्धार्थनगर , बलरामपुर , गोंडा , लखनऊ , कानपुर सेंट्रल एवं अलीगढ़ स्टेशनों पर रुकेगी।
मुजफ्फरपुर
...
more...
और अहमदाबाद के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 15269/15270 मुजफ्फरपुर - अहमदाबाद - मुजफ्फरपुर जनसाधारण एक्सप्रेस का टर्मिनल परिवर्तन किया जा रहा है । दिनांक 14.07.2022 से मुजफ्फरपुर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 15269 मुजफ्फरपुर - अहमदाबाद जनसाधारण एक्सप्रेस का समापन अहमदाबाद के स्थान पर 07.20 बजे साबरमती स्टेशन पर होगा । इसी तरह दिनांक 16.07.2022 से अहमदाबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 15270 जनसाधारण एक्सप्रेस अहमदाबाद के स्थान पर साबरमती से ही 17.55 बजे खुलेगी ।
Copyright © 2022-23 DB Corp ltd., All Rights Reserved
This website follows the DNPA Code of Ethics.

4 Public Posts - Thu Jul 07, 2022

1833 views
Jul 07 (13:25)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5403846-5              
Ab to lagta hai PPTA-UDZ Humsafar bhi restore ho hi jayegi Farrukhabad wale route ko skip karke.

2 Public Posts - Thu Jul 07, 2022

18580 views
Jul 07 (13:32)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5403846-8              
May be CNB se direct Agra Fort and further.

2 Public Posts - Thu Jul 07, 2022

12140 views
Jul 08 (12:04)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5403846-11              
No one. I was just guessing by seeing Champaaran Humsafar.
Rail News
25813 views
Coach Augmentations
ECR/East Central
Jun 28 (08:07)   रांची-आरा में तीन जुलाई से अतिरिक्त कोच

Adi_18477_18478^~   41357 news posts
Entry# 5392999   News Entry# 490672         Tags   Past Edits
धनबाद। बोकारो-गोमो होकर चलने वाली रांची-आरा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने की घोषणा की गई है। तीन जुलाई से रांची से और चार जुलाई से से...
धनबाद। बोकारो-गोमो होकर चलने वाली रांची-आरा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने की घोषणा की गई है। तीन जुलाई से रांची से और चार जुलाई से से आरा से ट्रेन में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर बोगी जोड़ी जाएगी। इस संबंध में सोमवार को दक्षिणी पूर्व रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है। अतिरिक्त कोच जुड़ने से 72 अतिरिक्त यात्रियों का टिकट कंफर्म किया जा सकेगा।

2 Public Posts - Thu Jun 30, 2022

13307 views
Jun 30 (10:11)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5392999-3              
Iske SE1 ko hi S5 banayenge ya S6 add karenge?
Rail News
ECR/East Central
Jun 13 (09:43)   आरा और बक्‍सर स्‍टेशन पर रुकेगी पटना राजधानी एक्‍सप्रेस? केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने किया ये बड़ा दावा

RishabhRanjan~   3 news posts
Entry# 5377048   News Entry# 489054         Tags   Past Edits
1 compliments
😂😂😂🤣🤣🤣🤣
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है। दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने...
more...
शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे।  अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे। भाजपा सांसद ने बिहार के पिछड़ेपन पर उठाए सवाल, बोले- जातिवादी सोच से बाधित हो रहा विकास यह भी पढ़ें उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। पटना सिटी पान मसाला कारोबारी के ठिकाने पर छापा, पकड़े जाते ही बोला- 75 करोड़ रुपए दे दूंगा यह भी पढ़ें धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा।  Edited By: Shubh Narayan Pathak
जागरण संवाददाता, आरा। पटना से खुलने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस ऐसी ट्रेन है, जो बिहार से खुलती है, लेकिन राज्‍य के किसी दूसरे स्‍टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। बिहार की बजाय उत्‍तर प्रदेश के अधिक स्‍टेशनों पर इसका ठहराव है। बिहार में पटना से खुलने के बाद यह ट्रेन सीधे यूपी के पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन जाकर रुकती है। बिहार के बक्‍सर और आरा में इसका ठहराव दिए जाने की मांग पुरानी रही है। अब आरा के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने इस ट्रेन के संबंध में बड़ा दावा किया है। आपको यह भी बता दें कि बिहार के बरौनी, कटिहार, किशनगंज, छपरा, गया, समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जैसे स्‍टेशनों पर दूसरे राज्‍यों से आने वाली राजधानी एक्‍सप्रेस का ठहराव है। लेकिन पटना से खुलने वाली राजधानी अपने रूट में बिहार के किसी स्‍टेशन पर नहीं रुकती है।  

दरअसल, आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को आरा जंक्शन पर विक्रमशिला एक्सप्रेस और अर्चना एक्सप्रेस के ठहराव का शुभारंभ किया। इस मौके पर  विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, बड़हरा विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार और सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र सहित कई वरीय भाजपा नेता मौजूद रहे। 
अर्चना एक्सप्रेस को सुबह 8:12 पर हरी झंडी दिखाकर वैष्णो देवी के लिए रवाना किया गया। वहीं, भागलपुर से चलकर दिल्ली को जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस को शाम 5:37 पर हरी झंडी दिखाई गई। आरके सिंह ने कहा कि आज भोजपुर वासियों के लिए संतुष्टि का दिन है। वैष्णो देवी जाने वाले भोजपुर वासियों सहित छपरा, शाहाबाद वासियों सहित आसपास के क्षेत्र के जाने वाले यात्री आरा जंक्शन से अर्चना एक्सप्रेस ट्रेन को पकड़ सकेंगे।

उन्होंने कहा कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन का मांग काफी दिनों से चल रही थी। जिसके बाद आरा जंक्शन पर ठहराव हो सका। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर आने वाले समय में राजधानी एक्सप्रेस के आरा जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि  23 जून को आरा रांची एक्सप्रेस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन के लिए हरी झंडी दिखाई जाएगी। वही 23 जून से उपासना एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा।
धरहरा से लेकर आरा स्टेशन तक नहर को सौंदर्यीकरण कर रंग बिरंगे फूल लगाए जाएंगे।उन्होंने कहा कि जिस प्रखंड और पंचायत में प्ले ग्राउंड है, उस ग्राउंड में ट्रैक बनाया जाएगा। जिससे सड़क पर दौड़ लगाने वाले युवा वहां दौड़ सकें। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन के बाद बिहिया स्टेशन का भी काम होगा। 

Rail News
5667 views
Jun 13 (09:47)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-1              
Patna Rajdhani in news.

2 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

5460 views
Jun 13 (10:05)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-4              
What do you want to say?

1 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

5775 views
Jun 13 (10:54)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-6              
Ye dikh gaya ki chennai, mumbai rajdhani apne states me nahi rukti. And ye nahi dikhta kya ki Bihar me hi naugachia, dehri, samastipur, muzaffarpur, hajipur, chhapra & UP ke ballia me rajdhani rukti hai. Excuses chahiye bas. Rajdhani to bad ki baat hai, kuch log to SK ke Ara halt ko bhi criticise kar rahe hai.

6 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

4970 views
Jun 13 (12:00)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-13               Past Edits
Itne hi samajhdar ho to samajh kyo nahi jate ki mai Dibrugarh rajdhani ki baat kar raha tha jo naugachia(12423),(20503/05)begusarai, samastipur, muzaffarpur, hajipur, chhapra, ballia rukte hue jaati hai. Patna rajdhani naugachia kaise ja sakti hai? Itna common sense hona chahiye.

2 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

7585 views
Jun 13 (12:23)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-16              
Patna border par hai to ARA-BXR hawa me ud gaye kya. Comparison is obvious and jab kisi chiz ka idea naa ho to jyada bola nahi karte. Let me end discussion with you.

23 Public Posts - Mon Jun 13, 2022

26 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

3022 views
Jun 14 (13:13)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-69               Past Edits
Yaha kuch log bahut bekaar sa chit-chat kar rahe hai. In logo se baatchit karna bekaar hai, baatchit hi band kar dijiye. Aap bolenge kuch aur but ye samajhenge kuch aur and phir kuch utpataang sa comment kar denge. Kuch log to PNBE originating trains (Archana(now given) , PNBE-INDB, SK, ....etc) ke Ara halt ka oppose karte hai, bolte hai ki PNBE jyada dur hai nahi to wahi se jaake trains kyu nahi le lete. Jo hona hai ho ke rahega chahe bekaar log kitna bhi bekaar kyu na bolte rahe.

1 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

2961 views
Jun 14 (13:34)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-71              
Bewakoof Ongole and Nellore kaun sa Tamil Nadu me hai.

2 Public Posts - Tue Jun 14, 2022

3764 views
Jun 14 (13:45)
Will miss you IRI I will come back soon
RishabhRanjan~   264 blog posts
Re# 5377048-74               Past Edits
Ha to Tamil Nadu ki Rajdhani Express AP me kyu ruke? Bihar ki Rajdhani Express bihar(ARA/BXR) ko serve karni chahiye( jo nayi raj introduce hogi wo ya phir jo currently chal rahi hai dono me se koi ek).

16 Public Posts - Tue Jun 14, 2022
Page#    8 Blog Entries  next>>

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 2022 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy