Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Forum Super Search
 ↓ 
×
HashTag:
Freq Contact:
Member:
Posting Date From:
Posting Date To:
Blog Category:
Train Type:
Train:
Station:
Pic/Vid:   FmT Pic:   FmT Video:
Sort by: Date:     Word Count:     Popularity:     
Public:    Pvt: Monitor:    Topics:    

Search
  Go  
dark mode

DC Line - ये आग का दरिया पार कर पाना नहीं था आसान ...पर धनबादवासियों के इरादे हैं चट्टान.... चलाकर रहेंगे इसपर रेल गाड़ी महान... - Niket Karan

Full Site Search
  Full Site Search  
Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...
 
Fri Aug 19 16:50:23 IST
Home
Trains
ΣChains
Atlas
PNR
Forum
Quiz Feed
Topics
Gallery
News
FAQ
Trips
Login
Post PNRPost BlogAdvanced Search
Filters:

Page#    658 Blog Entries  next>>
Rail News
IR Affairs
ECR/East Central
Jul 25 (07:09)   रेल जीएम को मिली नई लोकल ट्रेन चलाने की शक्ति

Adi_18477_18478^~   41357 news posts
Entry# 5423843   News Entry# 493189         Tags   Past Edits
अपने जोन के अधीन पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए अब रेलवे बोर्ड पर आश्रित नहीं रहना होगा। जोन के महाप्रबंधक अपने जोन के अंतर्गत दो स्टेशनों के बीच जरूरत...
धनबाद, मुख्य संवाददाता
अपने जोन के अधीन पैसेंजर ट्रेन चलाने के लिए अब रेलवे बोर्ड पर आश्रित नहीं रहना होगा। जोन के महाप्रबंधक अपने जोन के अंतर्गत दो स्टेशनों के बीच जरूरत और मांग के आधार पर लोकल ट्रेन चला सकते हैं। यदि लोकल ट्रेन दूसरे जोन के स्टेशन से गुजरेगी या दूसरे जोन के स्टेशन तक जाएगी तो उस स्थिति में पूर्व की
...
more...
तरह रेलवे बोर्ड से मंजूरी लेनी होगी।
कोरोना काल के दौरान बंद हुई कई लोकल ट्रेनें अभी तक नहीं चल पाई हैं। ऐसी ट्रेनों को फिर से चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में लंबित है। रेलवे की राजस्व आमदनी बढ़ाने के लिए रेलवे बोर्ड ने महाप्रबंधकों की शक्तियों में विस्तार किया है। अब जीएम संबंधित डिवीजन से आए प्रस्ताव को अपने विवेक के आधार पर मंजूरी दे सकते हैं। मुख्यालय में ट्रैफिक विभाग नई लोकल ट्रेन का समय और ठहराव निश्चित करेंगे। बोर्ड के इस आदेश से धनबाद से चंद्रपुरा के बीच पैसेंजर ट्रेन चलने की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि रेलवे बोर्ड से पहले भी धनबाद-चंद्रपुरा यानी डीसी पैसेंजर को चलाने संबंधी आदेश मिल चुका है, लेकिन डीसी पैसेंजर के समय में परिवर्तन और अन्य तकनीकी कारणों से यह महत्वपूर्ण ट्रेन अभी तक पटरी पर नहीं उतर सकी है।
धनबाद से गया और बरकाकाना के बीच चले ट्रेन
जीएम को ट्रेन चलाने संबंधी शक्ति मिलने से धनबाद रेल मंडल उत्साहित है। आदेश के अनुसार महाप्रबंधक चाहें तो धनबाद से ग्रैंड कार्ड सेक्शन में धनबाद से दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन तक के बीच किसी भी स्टेशन के लिए पैसेंजर ट्रेन चलवा सकते हैं। धनबाद और चंद्रपुरा दोनों स्टेशन पूर्व मध्य रेलवे और धनबाद डिवीजन का हिस्सा है। सीआईएसी सेक्शन में भी धनबाद से सिंगरौली तक जीएम जिस स्टेशन के लिए चाहें नई लोकल ट्रेन चलाने की अनुमति दे सकते हैं। धनबाद से बरकाकाना तक नई ट्रेन चलाने की आवश्यकता हमेशा से महसूस की जाती रही है।

11 Public Posts - Mon Jul 25, 2022

8409 views
Aug 08 (20:27)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5423843-12               Past Edits
Railway Invested 3000 crore for Munger bridge but not given 10 train to Munger or passing train from till date. It shows how inefficent railway work culture is.

Munger is strategecally very good location for entire India. But railway continue to ignore development or new project to Munger.

1 Public Posts - Wed Aug 10, 2022
Rail News
39089 views
Other News
NFR/Northeast Frontier
Jul 09 (23:19)   कटिहार : रेल मंत्रालय पर चैंबर ने लगाया उपेक्षा का आरोप

AmishKumar^~   4042 news posts
Entry# 5407688   News Entry# 491769         Tags   Past Edits
कटिहार । निज संवाददाता
चैंबर ऑफ कॉमर्स के महासचिव भुवन अग्रवाल ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर कटिहार की उपेक्षा का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे का कटिहार एक प्रमुख मंडल है। लेकिन यहां से मुंगेर और सहरसा के लिए सीधी रेल सेवा नहीं रहने के कारण व्यापारियों को काफी परेशानी होती है । कटिहार से सीमांचल और मिथिलांचल का व्यापारिक रिश्ता काफी गहरा है। करोड़ों रुपए का कारोबार होता है लेकिन कटिहार का सहरसा और मुंगेर से सीधा रेल संपर्क नहीं रहने से कारोबार पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। रेलवे को भी लाखों रुपए के राजस्व का घाटा हो रहा है। श्री अग्रवाल ने लिखा कि कटिहार सहरसा के बीच जब छोटी लाइन थी तो
...
more...
लगभग 6 जोड़ी मैसेंजर और दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन सहरसा के लिए थी लेकिन आमान परिवर्तन के बाद सहरसा के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा से वंचित हो गए हैं। जानकी एक्सप्रेस ट्रेन कटिहार से चलायी जा रही है लेकिन उसका समय सारणी ठीक नहीं रहने के कारण व्यापारी वर्ग उसका लाभ नहीं ले पा रहे हैं। कटिहार से भाया खगड़िया मुंगेर जाने वाली ट्रेन नहीं रहने से काफी दिक्कत हो रही है । कटिहार की उपेक्षा का जिक्र करते हुए श्री अग्रवाल ने लिखा है कि कटिहार से दिल्ली के लिए महानंदा एक्सप्रेस और कोलकाता के लिए हाटे बजारे एक्सप्रेस तथा पटना के लिए कैपिटल एक्सप्रेस चलाई गई थी लेकिन उन सभी ट्रेनों का विस्तार अन्य स्टेशनों के लिए कर दिया गया है।दुख के साथ लिखना पड़ता है कि वैशाली एक्सप्रेस जो कटिहार से दिल्ली के लिए चलती थी उसे बरौनी से दिल्ली के बीच चलाया गया और अब उसका विस्तार सहरसा तक कर दिया गया है। महासचिव ने वैशाली एक्सप्रेस को भाया कटिहार चलाए जाने का आग्रह किया है। पत्र की प्रति उप मुख्यमंत्री बिहार, सांसद कटिहार, जीएम एनएफ रेलवे और मंडल रेल प्रबंधक कटिहार को भी भेजी गई है।

.

3 Public Posts - Sat Jul 09, 2022

7687 views
Jul 17 (13:22)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5407688-4              
agree with you.

Rail News
14460 views
Jul 19 (17:32)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5407688-5              
Huge demand of trains in Munger as Munger is big city. Headquarter of six important district. Munger is historical place also but it is a victim of dirty polltics. Need at least Jamalpur Rail university and 20-30 trains to connect other important town of the country.

4 Public Posts - Tue Jul 19, 2022

6306 views
Aug 07 (15:10)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5407688-10              
Railway should use Munger rail bridge to connect major towns of Bihar and other state. Katihar and Munger need connectivity. I support positive demand for development.

Need train for Munger to Katihar and other long distance town.
डेस्क : स्वदेशी तकनीक से विकसित भारतीय रेल की सेमी हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन जीरो से सौ किलोमीटर की रफ्तार तक पहुंचने में विदेशी बुलेट ट्रेन से भी तेज है। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का यह दावा है कि जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पाने में बुलेट ट्रेन को जहां 55.4 सेकंड का समय लगता है,स्वदेशी तकनीक से विकसित वहीं वंदे भारत इस रफ्तार को मात्र 54 सेकंड में पा कवर कर लेती हैं।

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि वंदे भारत काफी अपग्रेडेड है। यही कारण
...
more...
है कि इसकी रफ्तार काफी बेहतर है। यह इंजन नहीं बल्कि स्वचालित मोटरों की सहायता से चलती है। 16 कोच वाली इस ट्रेन के पांच कोच में मोटर लगी होती हैं। स्वचलित मोटरों की मदद से ही त्वरित रफ्तार अधिक होती है। बुलेट ट्रेन के आगे लगे एक इंजन पर वंदे भारत के पूरे ट्रेन में लगी 20 मोटर से ज्यादा कारगर होती है।

अभी वंदे भारत ट्रेन की स्पीड 160 किलोमीटर प्रतिघंटा है। नया वाला वर्जन 180 किमी प्रतिघंटा होगा। जबकि चरणबद्ध तरीके से साल 2025 तक अपग्रेडेड वर्जन अब 260 किमी प्रतिघंटा से दौड़ेगी। इस लिहाज से दिल्ली से पटना तक की दूरी महज 4-5 घंटों में ही तय कर ली जाएगी। अभी राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को 12 घंटे से अधिक का समय लगता है।

9 Public Posts - Thu Aug 04, 2022

2 Public Posts - Fri Aug 05, 2022

3552 views
Aug 07 (15:05)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5436408-12               Past Edits
kam padhe likhe qualityless reporter aisi hi kuch bhi news dete hai

1 Public Posts - Sun Aug 07, 2022
Rail News
17332 views
Other News
ER/Eastern
Aug 06 (12:05)   वामदल के नेता ने वाट्सएप ग्रुप पर छात्रों को ट्रेन में आग लगाने के लिए उकसाया, फ‍िर लखीसराय में धू-धू कर जलने लगी थी ट्रेन

AmishKumar^~   4042 news posts
Entry# 5438712   News Entry# 494426         Tags   Past Edits
अग्निपथ योजना के विरोध में लखीसराय में दो ट्रेनों में आग लगा दी गई है। विक्रमशिला एक्‍सप्रेस व जनसेवा एक्‍सप्रेस ट्रेन में आग लगाने में नक्‍सलियों की भूमिका रही। वामदल के एक छात्र नेता ने वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से छात्रों को आगजनी के लिए उकसाया था।
जागरण संवाददाता, लखीसराय। लखीसराय में अग्निपथ स्कीम के विरोध में 17 जून को विक्रमशिला एवं जनसेवा एक्सप्रेस को आग लगाकर राख करने में नक्सलियों के भी हाथ थे। तेलंगाना इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिले इनपुट के आधार पर लखीसराय में गिरफ्तार नक्सली मनश्याम दास ने यह खुलासा किया है। उक्त नक्सली बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के चरैया गांव का रहने वाला है जो देश के शीर्ष नक्सली नेताओं के लिए कुरियर का काम
...
more...
करता रहा है। इसकी गिरफ्तारी और पूछताछ से खुलासा हुआ है कि वाम दल के एक छात्र नेता को आगे करके नक्सलियों ने ट्रेन को आग के हवाले किया।
छात्र नेता ने वाट््सएप ग्रुप के माध्यम से आगजनी के लिए असामाजिक तत्वों को उकसाया था और खुद भी शामिल था। वामदल के छात्र नेता का सीधा नक्सली कनेक्शन भी सामने आया है। साथ ही शहर के छह सफेदपोश की भी संत-गांठ पुलिस की पूछताछ में सामने आई है। इधर तिलकामांझी भागलपुर विवि के एक प्राध्यापक विलक्षण रविदास का भी नक्सली कनेक्शन सामने आया है। विलक्षण रविदास के खिलाफ तातारपुर थाने में पूर्व से भी दो केस दर्ज है। गिरफ्तार नक्सली के पास से तीन चार चि_ियां मिली है जिसमें विलक्षण रविदास के नाम से लिखी चि_ी भी पुलिस को हाथ लगी है। एसपी पंकज कुमार का कहना है कि संभवत: प्राध्यापक छात्रों को नक्सली मूवमेंट में शामिल करते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ में मिली जानकारी के तथ्यों की जांच की जा रही है।
Edited By Dilip Kumar Shukla
Copyright © 2022 Jagran Prakashan Limited.

Rail News
11634 views
Aug 07 (14:53)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5438712-1              
waise neta ko jail honi chahiye jo desh ki sampati ko nukshan pahuchane ke liye bhadkati hai and uske follower ko bhi saja milni chahiye.
Rail News
18869 views
Aug 06 (21:32)   भागलपुर को मिली दो नई ट्रेनें का सौगात; भागलपुर के रास्ते से चलेगी तेजस और टाटानगर एक्सप्रेस The Voice of Bihar-VOB

scsharma1986   1648 news posts
Entry# 5439321   News Entry# 494464         Tags   Past Edits
रेलवे बिहार के लोगों को लगातार नई ट्रेनों का सौगात दे रहा है। इसके अलावा पूरे बिहार में रेल इन्फ्राट्रक्चर को बेहतर किया जा रहा है। रेल मंत्री की तरफ से मुंगेर, लखीसराय और भागलपुर जिलों को नई सौगात मिली है। जमालपुर-किऊल के रास्ते अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल तेजस राजधानी एक्सप्रेस के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है। साथ ही टाटानगर के लिए एक नई साप्ताहिक ट्रेन चलने पर मुहर लग गई है।
स्थानीय सांसद के प्रयासों से मिली सौगात।
बता दें कि मुंगेर के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह की पहल
...
more...
पर दोनों ट्रेनें जल्द ही चलेंगी। सांसद की मांग पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरी झंडी दे दी है। संभावना है कि वर्तमान में कटिहार के रास्ते चल रही तेजस राजधानी एक्सप्रेस में आरक्षण की बुकिंग अगले माह से पुराने रूट पर बंद हो जाएगी। दोनों ट्रेनों के चलने से इन दो जिलों के यात्रियों को राहत होगी। वहीं देश की राजधानी और टाटानगर जाना आसान हो जाएगा।
टाटानगर के लिए सप्ताहिक ट्रेन की सौगात।
जानकारी के अनुसार भागलपुर-टाटानगर के बीच चलने जा रही नई साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन टाटानगर से बुधवार को होगा और भागलपुर से गुरुवार को चलेगी। टाटानगर से यह ट्रेन 2.30 बजे दिन में चलेगी और अगले दिन सुबह जमालपुर होते हुए भागलपुर 3.45 बजे पहुंचेगी। भागलपुर से शाम पांच बजकर पांच मिनट में चलेगी और अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे टाटानगर पहुंचेगी। यह ट्रेन जमालपुर-किऊल-जसीडीह-धनबाद-बोकोरो-मूरी जंक्शन होते हुए टाटानगर जाएगी।
भागलपुर को मिली तेजस राजधानी की सौगात।
वहीं अगरतला-आनंद विहार टर्मिनल राजधानी एक्सप्रेस सोमवार की शाम अगरतला से चलेगी और मंगलवार की रात जमालपुर पहुंचेगी। वापसी में यह गाड़ी बुधवार की शाम 7.50 बजे आनंद विहार टर्मिनल से चलेगी और गुरुवार की दोपहर जमालपुर पहुंचेगी। मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल रूट होकर चलने वाली तेजस राजधानी का ठहराव मालदा के बाद साहिबगंज, भागलपुर के बाद जमालपुर होगा। 21 वर्षों से भागलपुर के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चलाने की मांग उठ रही थी। अब जाकर सांसद की पहल पर इस रूट को तेजस राजधानी का सौगात मिला है।

2 Public Posts - Sat Aug 06, 2022

Rail News
9668 views
Aug 07 (14:52)
सत्यम शिवम सुन्दरम
MrMultiTalented~   2324 blog posts
Re# 5439321-3              
pata nahi ye media wale sach news kab print karenge.

1 Public Posts - Sun Aug 07, 2022
Page#    658 Blog Entries  next>>

Leading Polls

Rail News

New Trains

Site Announcements

  • Entry# 5388512
    Jun 24 2022 (08:45AM)


    As announced previously, there are a few changes coming to IRI user accounts, based on past practices. 1. As before, you will be able to quickly DELETE your IRI User account at ANY time. However, the menu option for this was hidden in the profile page, and could not easily be located....
  • Entry# 5148000
    Nov 29 2021 (06:40AM)


    A new feature will be released soon, whereby you can follow blogs tagged with specific Trains & Stations. If you have already posted blogs tagged with some Train/Station, then you will be set to automatically follow that Train/Station. Thereafter, any future news/blogs tagged with those Trains/Stations will be marked to your...
  • Entry# 5093784
    Oct 13 2021 (07:04AM)


    These days, every other day, we are getting requests from members to allow email login to their FB-based IRI account. 10 years ago, we had given the option for users to login through FaceBook - in retrospect, this was a mistake. These days, apparently, users are quitting FaceBook in droves because...
  • Entry# 4906979
    Mar 14 2021 (01:12AM)


    Followup to: Fmt Changes The new version of FmT 2.0 will soon be here - in about 2 weeks. As detailed in the previous announcement, many of the old FmT features like Train TT, Speedometer, Geo Location, etc. will be REMOVED. It will be a bare-bones simple app, focused on trip blogging. It...
  • Entry# 4898771
    Mar 06 2021 (10:33PM)


    There are some changes coming to FMT. Many of the features of FMT, like station arrival, TT, speed, geo, passing times, station time, etc. are ALREADY available in OTHER railway apps. So all of these features will be REMOVED. We'll have ONLY BLOGGING - quick upload of pics/videos/audio, etc. You may attach...
  • Entry# 4785432
    Nov 21 2020 (02:51AM)


    We are unifying the Bookmark scheme for Blogs & PNRs. Previously, we had different systems of "Followed Blogs", "PNR History", "My PNR Posts", "My PNR Post Predictions", "Stamp Alerts", etc. which were somewhat confusing. Hereafter: For PNRs: 1. You may add ANY PNR to your bookmarks through the "Add Bookmark" link in the...
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Mobile site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy